आज का पंचांग

Listen to this article

https://youtu.be/tuJg49kf8X0

रविवार 28 मई, 2023 का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2080 नल
शक सम्वत : 1945 शोभकृत्
ज्येष्ठ, शुक्ल पक्ष, अष्टमी प्रातः 09:56 तक
सूर्योदय : प्रातः 05:25पर होगा
सूर्यास्त शाम को 07:12पर होगा
नक्षत्र : पूर्वाफाल्गुनी रात्रि- 02:20,तक
योग : हर्षण -प्रातः 08:40 तक
सूर्य : वृभ राशि मे विराजमान रहेंगे
चन्द्र सिंह राशि मे विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त :प्रातः 04:03 से प्रातः 04:44 तक रहेगा
प्रातः सन्ध्या प्रातः 04:23 से प्रात। 05:25तक रहेगा
अभिजित मुहूर्त प्रातः 11:51 से 12:46 तक इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे और निर्विघ्न संपन्न होगा
अशुभ समय
राहुकाल प्रातः 05: 29 से07:12तक
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आ सकती हैं हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस समय को टाले शुभ समय का इंतजार करें

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री जी से 9453555111 पर रात 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

मेष- आज का दिन आपके लिए लाभदायक कहा जा सकता है । काफी प्रयास कर रहे जिन कार्यों को पूर्ण करने के लिए उनमें सफलता मिलने के आसार बढ़ रहे हैं हनुमान जी की पूजा आराधना करना आपके लिए लाभदायक होगा।

बृष- आज का समय ठीक नहीं है। किसी निकटतम व्यक्ति से विवाद हो सकता है आय के मार्ग में कोई रुकावट पैदा करने की कोशिश करेगा यात्रा आपके लिए फायदेमंद नहीं होगी।

मिथुन- आज समय आपके पक्ष में हैं कोई भी नया कार्य प्रारंभ करना चाहते हो तो अतिशीघ्र करें लाभ मिलेगा क्रोध पर नियंत्रण रखें बेहतर होगा।

कर्क- आज धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है और लंबी यात्राएं भी हो सकती हैं माता पिता का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है ध्यान दें मौज- चौक के पीछे धन ख़र्च हो सकता है।

सिंह-आज अपना धन संभाल के रखे चोरी जाने की संभावना है खासतौर से महिलाओं को अपने आभूषण संभाल कर रखने चाहिए किसी के बहकावे में आकर किसी को शब्दों का प्रयोग ना करें। शिवजी की पूजा आराधना करना लाभदायक होगा।

कन्या- आज कुछ भी खरीदने का इरादा हो तो ज्यादा धन लगाकर न खरीदे नहीं तो आपका पैसा कहीं फस सकता है स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से ध्यान दें बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके सर पर रहेगा

तुला- आज लंबी यात्रा सपको फायदा पहुंचा सकती हैं। व्यवसायिक व्यक्तियों के लिए दिन सामान्य फलदाई कहा जा सकता है पडौसी से बचकर रहें विवाद की संभावना है। इलेक्ट्रिक वस्तुएं खरीदना हितकर नहीं होगा ।

वृश्चिक- आज क्रोध पर पूरी तरह से नियंत्रण रखें दुपहिया वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग कम से कम मात्रा में करें भारी चोट लगने की संभावना है धार्मिक कार्यों में रूचि रखें लाभ मिलेगा।

धनु- आज का दिन आपके लिए लाभदायक कहा जा सकता है । काफी प्रयास कर रहे जिन कार्यों को पूर्ण करने के लिए उनमें सफलता मिलने के आसार बढ़ रहे हैं हनुमान जी की पूजा आराधना करना आपके लिए लाभदायक होगा।

मकर- आज पूर्व दिशा की यात्रा आपके लिए फायदेमंद नहीं होंगी वाहन खरीदने का मन बना रहे हो तो आज खरीदना उचित नहीं होगा विषैले जीव से बचकर रहने की आवश्यकता है। धार्मिक कार्य में रुचि बनाए रखें बेहतर होगा

कुम्भ- आज महिला वर्ग के लिए अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान रखना होगा साथ ही चरित्र का भी ध्यान रखना होगा कोई व्यक्ति चरित्र पर कीचड़ उछालने का प्रयास कर सकता है शिवजी की पूजा आराधना करना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

मीन- आज बिरादरी के व्यक्तियों से विवाद होने की संभावना है । पूर्ण सावधानी बनाए रखें और अपनी सभी वस्तुओं को संभाल कर रखें चोरी जाने की अधिक संभावना है

विज्ञापन बॉक्स