सोमवार, 29नवम्बर , 2021 का पञ्चाङ्ग, इण्डिया के लिए

Listen to this article

सोमवार, 29नवम्बर , 2021 का पञ्चाङ्ग, इण्डिया के लिए

विक्रम सम्वत : 2078 आनन्द
शक सम्वत : 1943 प्लव
मार्गशीर्ष, कृष्ण पक्ष, तिथि : दशमी – 04:13 ए एम, नवम्बर 30 तक एकादशी

सूर्योदय : 06:55 ए एम सूर्यास्त : 05:24 पी एम

नक्षत्र : उत्तराफाल्गुनी – 09:42 पी एम तक
हस्त

योग : प्रीति – 02:51 ए एम, नवम्बर 30 तक
आयुष्मान्

सूर्य राशि : वृश्चिक चन्द्र राशि : कन्या
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त : 11:48 ए एम से 12:30 पी एम
अशुभ समय
राहुकाल : 08:13 ए एम से 09:32 ए एम

मेष – आज वाद-विवाद में किसी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। नौकरी-धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे होने में दिक्कत आएगी। अचानक धन की प्राप्ति होगी

वृष – आज क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। निजी भावनात्मक मामले पर कोई आपसे राय भी मांग सकता है। नए विचार भी आपके दिमाग में आएंगे। कोई नया प्रेम संबंध भी शुरू हो सकता है।

मिथुन – आज परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी-धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। दूसरे आपको गुमराह करने की कोशिश करेंगे, उनकी गलत बातों में ना आएं और कोई भी गलत काम करने से मना कर दें।

कर्क-आज घर की साज-सजावट पर विशेष ध्यान देंगे। नए घरेलू सामान खरीदने की संभावना है। अगर आप बेरोजगार हैं तो आज आपको मन के अनुसार नई नौकरी मिल सकती है। मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी।

सिंह – शिव जी के आशीर्वाद से आज आपके प्रत्येक कार्य में उत्साह और उमंग छलकता हुआ प्रतीत होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। कोई विशेष लाभ हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

कन्या – आज  खट्टे-मीठे अनुभव वाला दिन रहेगा।आप मन की बात मन में ही रखेंगे, एकांत में बैठने की इच्छा रहेगी। अपने काम से पीछे न हटें। पैसे कमाने के कुछ नए और अच्छे मौके भी मिल सकते हैं।

तुला – आज आपके काम को लेकर चर्चाएं हो रही हैं और जल्दी ही इसके फल आपको मिलेंगे। घर या गाड़ी में निवेश या लोन लेने का आवेदन करने के लिए आज का दिन शुभ है।

वृश्चिक – आज निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा। पैसों या रोजगार के संबंध में कोई खुशखबरी मिलने के भी योग हैं।

धनु – आज भाग्य आपके साथ है। आपका व्यक्तित्व और क्षमताएं विकसित हो सकती हैं। प्रेमी के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। आप किसी भी काम में अति न करें।

मकर – आज अधिकारियों और बुजुर्गों से बातचीत में आपको खासतौर से सावधान रहना होगा, क्रोध पर संयम रखें। अनुमान के आधार पर कोई भी बड़ा काम करने से बचें।

कुंभ – कार्तिकेय जी कहते हैं कि आज आपका मन बहुत राहत महसूस करेगा। पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और स्नेहियों का आगमन आनंददायी बनेगा।

मीन – आज आर्थिक सुरक्षा को लेकर आप थोड़ी चिंता में पड़ सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को दूसरे लोगों से सहयोग मिल सकता है। सामाजिक सम्मान प्राप्त हो सकता है। नए आभूषण और कपड़े भी खरीद सकते हैं।

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9453555 111 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

विज्ञापन बॉक्स