बांगरमऊ जल्द बन सकता है जिला

Listen to this article

बांगरमऊ जल्द बन सकता है जिला 

रिपोर्ट -आरपीएस समाचार प्रमुख संवाददाता गिरीश त्रिपाठी

बांगरमऊ, उन्नाव।
“कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों।” इस कहावत को चरितार्थ किया है फारूक अहमद एडवोकेट ने जिन्होंने उच्च न्यायालय खंडपीठ लखनऊ में जनहित याचिकाएं दाखिल कर क्षेत्र के विकास के लिए अनगिनत ऐतिहासिक कार्य कराए हैं, इसीलिए लोग इन्हें विकास पुरुष के नाम से जानते हैं।

 

तहसील क्षेत्र के ग्राम इस्माइलपुर आंबापारा (कुर्मिनखेड़ा) निवासी उच्च न्यायालय खंडपीठ लखनऊ के प्रमुख समाजसेवी वरिष्ठ यश भारती अधिवक्ता फारूक अहमद ने जनहित याचिकाओं के माध्यम से क्षेत्र के विकास के लिए अनगिनत ऐतिहासिक कार्य कराए हैं। फारूक अहमद एडवोकेट की जनहित याचिकाओं पर उच्च न्यायालय खंडपीठ लखनऊ के आदेश के अनुपालन में कराए गए

 

अनगिनत विकास कार्यों में कुछ कार्यों को आज स्वयं फारूक अहमद एडवोकेट ने मौके पर जाकर देखा और वहां के लोगों से बातचीत भी की। सबसे पहले फारूक अहमद एडवोकेट ने अपने साथियों के साथ क्षेत्र के ग्राम बल्लापुर में बनवाए गए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया तथा कराए गए कार्य को बारीकी से देखा उसके बाद फतेहपुर चौरासी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को उच्चीकृत कर बनाए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण कर वहां भी कराए गए कार्य को बारीकी से देखा। इसके साथ ही बांगरमऊ की नवसृजित तहसील व सब रजिस्ट्रार कार्यालय को भी देखा और बांगरमऊ संडीला मार्ग पर ग्राम गोशाकुतुब के पास शारदा नहर पर बनाए जा रहे ऐतिहासिक पुल का भी निरीक्षण कर पुल से संबंधित जानकारी प्राप्त की। उसके बाद नवसृजित थाना बेहटा मुजावर की नई बिल्डिंग व पुलिस आवास का भी निरीक्षण कर उससे संबंधित जानकारी प्राप्त की।

 

उसके बाद फारूक अहमद एडवोकेट ने एक प्रेसवार्ता में बताया यह पुल एक ऐतिहासिक पुल होगा और 200 किलोमीटर की परिधि में कोई दूसरा पुल अभी तक ऐसा नहीं बना है। उन्होंने कहा कि जो विकास के कार्य जनप्रतिनिधियों को कराना था जब उन लोगों ने क्षेत्र की उपेक्षा की तो क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए हमने बीड़ा उठाया और तमाम अनगिनत कार्य जनहित याचिका के माध्यम से उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में कराए गए जो आप सबके सामने हैं। उन्होंने कहा कि बांगरमऊ को तहसील बनाने के बाद अब इसे नया जिला बनाने की मुहिम चलाई जा रही है उम्मीद है कि बांगरमऊ जल्द ही नया जिला भी बन जाएगा। इनके बारे में यह कहा जाना अतिशयोक्ति नहीं होगा कि “हजारों साल नरगिस अपनी बेनूरी पर रोती है, बड़ी मुश्किल से होता है चमन में दीदावर पैदा।”

इस मौके पर उनके साथ अबू बकर खां, रहमतुल्लाह खां एडवोकेट, मीडिया प्रभारी फजलुर्रहमान, सगीर अहमद, आनंद प्रकाश जोशी सहित कई लोग मौजूद रहे।।

विज्ञापन बॉक्स