त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध की गयी बैठक

Listen to this article

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध की गयी बैठक

 

निर्वाचन कार्मिक प्रशिक्षण में अटेंडी दर्ज नहीं कराने पर ऐसे कार्मिकों का स्थायी रूप से वेतन रोकते हुए एफ 0 आई 0 आर 0 आर 0 जैसी कार्यवाही : *

       

रिपोर्ट -आरपीएस इंडिया प्रमुख संवाददाता गिरीश त्रिपाठी

उन्नाव
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सम्पन्न कराये जाने और अब तक की गयी तैयारियों के सम्बन्ध में प्रभारी अधिकारियों के साथ स्थानीय पन्नालाल हाॅल में प्रभारी जिलाधिकारी / मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती सरनीत कौर ब्रोका – गत दिवस बैठक का आयोजन किया।
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में लगाये गये कार्मिको की डयूटी के वितरण एवं उपस्थिती सुनिश्चित कराये जाने के सम्बन्ध में जिला विकास अधिकारी श्री मनीष कुमार को निर्देश दिये कि कार्मिकों की उपस्थिती प्रत्येक दशा में शापतिति सुनिश्चित सुनिश्चित करायी जा रही है। जो कार्मिक प्रशिक्षण में उपस्थिती दर्ज नहीं करता है ऐसे कार्मिकों का स्थायी रूप से वेतन रोकते हैं एफ 0 आई 0 आर 0 आर 0 जैसे कार्यवाही किए जाने की योसेना अभी से तैयार कर ली जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से डयूटी उसी स्थित में हटेगी जो साक्ष्य सहित प्रमाण प्रस्तुत करेगा। मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। अस्वस्था कार्मिकों की डयूटी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर ही हटेगी। प्रत्येक ब्लाक स्तर पर स्वास्थ्य टीम का गठन किए जाने और कार्मिकों को ब्लाक स्तर तक पहुंचचये जाने के लिए वाहन की व्यवस्था कराये जाने की चर्चा की गयी।
प्रभारी जिलाधिकारी / मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित निर्वाचन से जुडे़ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कार्मिको का प्रशिक्षण, वाहन की उपलब्धता, लेखन समग्री, मत पत्र व्यवस्था, मतदाता सूची, मत पेटी आदि की व्यवस्था एवं तैयारिया समय के दौरान पूरी कर ली जाए। अपर जिलधिकारी राकेश गुप्ता को निर्देश दिए गए कि शिकायतों के निस्तारण, कन्ट्रोल रूम और वीडियों गाफ्री आदि की तैयारियों की समीक्षा समय-समय पर करते रहें।

 

बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट नन्हकू सहित संबंधित कार्यों के प्रभारी अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन बॉक्स