सीएचसी सफीपुर सहित क्षेत्र मे आठ स्थानो पर कैम्प लगाकर लगाये जा रहे है कोविड 19 वैक्सीन के टीके

Listen to this article

सीएचसी सफीपुर सहित क्षेत्र मे आठ स्थानो पर कैम्प लगाकर लगाये जा रहे है कोविड 19 वैक्सीन के टीके

जनपद उन्नाव को प्रतिदिन 8000 टीके लगाने का दिया गया लक्ष्य

सफीपुर क्षेत्र को दिया गया 600 टीके प्रतिदिन लगाने का लक्ष्य

सफीपुर क्षेत्र मे लक्ष्य के सापेक्ष्य सवा गुना अधिक लगाये गए टीके

अधीक्षक समेत सन्त रामस्वरुप बृम्ह्चारी ने सभी से टीके लगवाने के लिये अपील की

         

रिपोर्ट -धर्मेंद्र कुमार सिंह

सफीपुर उन्नाव 

शासन द्वारा कोविड 19 कोरोना महामारी संक्रमण को रोकने और जन मानस को सुरक्षित करने के लिये स्वदेसी कोविड 19 वैक्सीन टीके को सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो सहित उप केन्द्रो पर निशुल्क लगाये जा रहे है । यह टीका कोरोना महामारी जैसे संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करने वाला है इस टीके से किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट अर्थात नुक्सान नही है ।सभी को यह टीका लगवा लेना चाहिए। अवकाश छोड कर प्रतिदिन यह टीका सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो व उपकेन्द्रो पर निशुक्ल लगाये जायेगे ।
सन्त स्वामी रामस्वरुप बृम्ह्चारी जी महाराज व सन्त दिवाकर जी महाराज समेत वरिष्ठ पत्रकार समाज सेवी धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर मे कोविड 19 वैक्सीन का टीका लगवाया जिन्हे अधीक्षक डाक्टर शरद वैश्य ने वैक्सीनशन कार्ड दिया । इस मौके पर सन्त स्वामी रामस्वरुप बृम्हचारी व वरिष्ठ पत्रकार समाज सेवी धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने सभी से कोविड 19 का टीका लगवाने की अपील करते हुये कहा है कि सभी लोग टीका लगवाये इस टीके से किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नही होता है कोरोना महामारी संक्रमण से पूर्ण बचाव करने मे सक्षम और सहायक है यह टीका ।

 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर के पृभारी अधीक्षक डाक्टर शरद वैश्य ने इस मौके पर बताया कि शासनादशो के अनुसार जनपद को प्रतिदिन 8 हजार टीके अभियान के तहत लगाने का लक्ष्य निर्धारण किया गया है जिसके सापेक्ष सीएचसी सफीपुर को प्रतिदिन 600 कोविड 19 के टीके लगाने का लक्ष्य निर्धारण किया गया है जिसके क्रम मे क्षेत्र के अन्तर्गत सीएचसी सफीपुर व सकहन राजपुतान रुपपुर चन्देला बरीखेड़ा समेत तीनो प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो सहित जमालनगर देवगनमऊ ओसिया दरौली उपकेन्द्रो पर समेत क्षेत्र मे आठ स्थानो पर कैम्प लगाकर तीकाकरण किया जा रहा है । उन्होने बताया कि एवरेज मे लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हो रहा है करीब 800 टीके के उपर एक दिन मे लगाये गए है । इससे प्रतीत होता है कि जन जागरुकता है लेकिन फिर भी इस जागरुकता को बनाये रखने की आवश्यकता है। पृभारी चिकित्साधिकारी ने कहा कि यह कोविड वैक्सीन टीका पूर्णतया सुरक्षित है और कोरोना जैसी संक्रमित महामारी से बचाव करके सुरक्षा प्रदान करता है ।

विज्ञापन बॉक्स