नाबालिग किशोरी की मौत एक रहस्य बना हुआ है

Listen to this article

नाबालिग किशोरी की मौत एक रहस्य बना हुआ है

   

रिपोर्ट – आरपीएस समाचार प्रमुख संवाददाता गिरीश त्रिपाठी

बांगरमऊ, उन्नाव
तहसील के फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के गंगा कटरी के गांव काजीपुर कक्ष में रात को एक नाबालिक किशोरी की हत्या कर दी गई। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने लड़की के साथ दुराचार किया और पहचाने जाने के भय से उसकी हत्या कर आसानी से फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है ।पुलिस अधीक्षक नें घटना के शीघ्र खुलासा किए जाने और संबंधित अपराधियों के जेल भेजे जाने का दावा किया है।

जानकारी के अनुसार बांगरमऊ तहसील क्षेत्र के फतेहपुर चौरासी थाना के अंतर्गत ग्राम काजीपुर कक्ष निवासी मन्नू लाल शर्मा के परिवार के सदस्य किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गुरुवार को घर से बाहर गए थे ।घर में मुन्नू लाल शर्मा के साथ उनकी नाबालिक 16 वर्षीय किशोरी लक्ष्मी घर पर थे। रात्रि को मुन्नू लाल खेतों पर चला गया और लक्ष्मी घर पर अकेले सो रहे थी। बताते हैं कि रात को कुछ अज्ञात लोग उसके घर में प्रवेश कर गए और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी ।सुबह पिता खेत से घर पहुंचा तो किशोरी कमरे में बेड पर मृत अवस्था में पड़ी थी ।यह देख पिता के होश उड़ गए और अचानक उसके मुख से चीख निकल गई । थोड़ी देर बाद मौके पर काफी मजमा जमा हो गया और हर कोई घटना के बारे में सब कुछ जान लेने के लिए उत्सुक नजर आया। तथा अपने-अपने नजरिया से एक दूसरे को घटना के बारे में अवगत कराते रहे। गांव वालों की मृतका के दरवाजे पर चल रही चर्चा के बीच लोगों ने दबी जुबान से यह चर्चा भी की गई कि किशोरी को घर में अकेला जानकर मौका पाकर आसपास गांव के ही युवकों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है और आशंका जताई गई की घटना करने के पहले उक्त किशोरी के साथ दुराचार किया गया और घटना करने वाले को मृतक किशोरी नें पहचान लिया होगी तो घटना का खुलासा ना हो जाए इसके भय से उस किशोरी को मौत के घाट उतार दिया गया। घटना की जानकारी मुन्नू लाल शर्मा ने थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने शव को अपने कब्जे में कर डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है।अपर पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक मौके पर घटना के सभी पहलुओं से जांच करने के बाद पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया प्रथम दृष्टया मामला हत्या का नजर आ रहा है। रिपोर्ट दर्ज की गई है अज्ञात हत्यारों की खोज कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। घटना के खुलासा के लिए सभी पहलुओं पर थाना पुलिस द्वारा जांच की जा रही है ।

मृतका के पिता ने बताया की दो पुत्री और 3 पुत्र थे जिसमें बड़ी बहन से छोटी मृतिका का थी जबकि दो बड़े भाई हैं और एक छोटा भाई बड़ी बहन की शादी हो चुकी है भाई अभी विवाहित हैं।

विज्ञापन बॉक्स