शुक्रवार, 04 दिसम्बर 2020 का पञ्चाङ्ग ,

Listen to this article

शुक्रवार, 04 दिसम्बर 2020 का पञ्चाङ्ग , 

मार्गशीर्ष – कृष्ण पक्ष:  चतुर्थी तिथि: रात्रि 8:03 तक सूर्योदय: 06:59 पर सूर्यास्त: शाम 5:24 पर

चन्द्रोदय: रात्रि 8:49 पर चन्द्रास्त: प्रातः 10:17पर

सूर्य राशि: वृश्चिक में चन्द्र राशि: मिथुन -में प्रातः 07:22 तक

सूर्य नक्षत्र: ज्येष्ठा, द्रिक अयन: दक्षिणायण, द्रिक ऋतु: हेमन्त

वैदिक अयन: दक्षिणायण वैदिक ऋतु: शरद

नक्षत्र, योग तथा करण
पुनर्वसु नक्षत्र – दोपहर 1:39 तक
शुक्ल योग: – प्रातः10:30 तक

अशुभ समय
दुर्मुहूर्त: 09:06 – 09:48
12:32 – दोपहर 1:13वर्ज्य: रात्रि9:55 -से रात्रि 11:35 राहुकाल: 10:54 – 12:11 गुलिक काल: 08:20 – 09:37 यमगण्ड: दोपहर 2:46 – 16:03

शुभ समय
अभिजित मुहूर्त: 11:51 – 12:32 अमृत काल: 11:07 – 12:49

ज्योतिष परामर्श के सम्पर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से ९४५३५५५१११ पर रात्रि १० बजे १२ तक निःशुल्क

मेष – आज सहयोगियों से विवाद करना आपके लिए भारी पड़ सकता है लिहाजा आज अपने बुद्धि विवेक से काम लें किसी की बातों में बिल्कुल न आये ,हो सकता है आपको यात्रा भी करनी पड़े।

वृष – आज स्वास्थ्य नरम रहेगा। साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा होने की संभावना है। संतान के सम्बंध में समस्या आ सकती है। पिता को परेशानी हो सकती है।

मिथुन – आज आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है इसलिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से मन दुःखी होगा। स्थायी संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज में सावधानी रखने की जरूरत है।

कर्क – आज कार्यभार और मानसिक चिंता से राहत पाकर मित्रों और संबंधियों के साथ खुशीपूर्वक आज का दिन व्यतीत करेंगे। विपरीत लिंग के व्यक्तियों के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ और मान सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह– आज कार्यभार में सफलता के साथ यश भी मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक उष्मा और प्रेमपूर्ण व्यवहार रहेग। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता रहेगी। बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होने की उम्मीद है। कार्य में सफलता और यश मिल सकता है।

कन्या – आज तन-मन की स्वस्थता के साथ खुशहाल दिन आपको विविध लाभों का उपहार देगा। व्यापारियों और नौकरी पेशावालों को आर्थिक लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी खुश रहने से प्रमोशन की संभावनाएं बढ़ेंगी। महिला मित्र लाभदायक साबित होंगे।

तुला – आज कर्तिकेय जी के आशीर्वाद से आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों को व्यापार और आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक – आज स्वास्थ्य नरम रहेगा। साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा होने की संभावना है। संतान के सम्बंध में समस्या आ सकती है। पिता को परेशानी हो सकती है।

धनु – आज आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है इसलिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से मन दुःखी होगा। स्थायी संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज में सावधानी रखने की जरूरत है।

मकर – कर्तिकेय जी के आशीर्वाद से आज आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों को व्यापार और आय में वृद्धि होगी।

कुंभ – आज कार्यभार में सफलता के साथ यश भी मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक उष्मा और प्रेमपूर्ण व्यवहार रहेग। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता रहेगी। बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होने की उम्मीद है। कार्य में सफलता और यश मिल सकता है।

मीन – आज कार्यभार और मानसिक चिंता से राहत पाकर मित्रों और संबंधियों के साथ खुशीपूर्वक आज का दिन व्यतीत करेंगे। विपरीत लिंग के व्यक्तियों के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ और मान सम्मान में वृद्धि होगी।

विज्ञापन बॉक्स