31374 वोटो वोटों के भारी अंतर से जीती बीजेपी तो बसपा किसी तरह बचा पायी जमानत

Listen to this article

31374 वोटो वोटों के भारी अंतर से जीती बीजेपी तो बसपा किसी तरह बचा पायी जमानत

   

रिपोर्ट- गिरीश त्रिपाठी
स्वतंत्र पत्रकार /मुख्य संवाददाता आर पी एस समाचार

उन्नाव:
बांगरमऊ विधानसभा उपचुनाव की मतगणना आज जैसे ही शुरू हुई तभी से भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार के पक्ष में रुझान आना शुरू हो गए थे। वह लगातार हर बूथ पर बढ़त बनाए हुए थे और शाम तक उनकी जीत सुनिश्चित हो गई।
ज्ञातब्य है कि 162 बांगरमऊ विधानसभा भाजपा के विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर की सदस्यता खत्म होने के बाद खाली हुई थी।

इस सीट पर भाजपा ने जमीनी कार्यकर्ता श्रीकांत कटियार को अपना प्रत्याशी बनाया, जबकि कांग्रेस से आरती बाजपेई समाजवादी पार्टी से सुरेश पाल और बसपा से महेश पाल प्रत्याशी थे। 3 नवंबर को जैसे ही सभी प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में कैद हुए तब से सभी लोग कयास लगा रहे थे कि लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के मध्य होगी और हुआ भी वही। कांग्रेस ने पिछली बार की अपेक्षा बढ़त बनाई और समाजवादी पार्टी को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुँची।

कांग्रेस प्रत्याशी आरती बाजपेई ने 39929 वोट पाए और वह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के श्रीकांत कटियार से 31000 से अधिक वोटों से हार गई।भाजपा के श्रीकांत कटियार को 71303 वोट मिले।कांग्रेस प्रत्यासी आरती बाजपेयी समाजवादी पार्टी को पछाड़कर दूसरे नंबर पर हो गई। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रहे सुरेश पाल को 35306 वोट पाकर संतुष्ट रहना पड़ा। समाजवादी पार्टी में शामिल हुई पूर्व सांसद अन्नू टंडन और उनके कार्यकर्ताओं का सहयोग शायद देर से सपा को मिला। जिसके कारण समाजवादी पार्टी बांगरमऊ विधानसभा में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। यहां मायावती की बसपा से महेश पाल को 19046 वोट मिले यह बसपा के लिए सबसे बुरी हार है। फिलहाल श्रीकांत कटियार की जीत से जहां आम कार्यकर्ता खुश है। वही बांगरमऊ की जनता ने भी यह जता दिया कि धनबलियों ही नहीं आम आदमी भी विधायक बन सकता है। भाजपाई खेमे में जीत को लेकर जश्न मनाए जा रहे हैं उन्नाव से लेकर बांगरमऊ तक जगह जगह मिठाईयां बांटी जा रही हैं।

विज्ञापन बॉक्स