शनिवार,24 सितम्बर, 2022 का पञ्चाङ्ग

शनिवार,24 सितम्बर, 2022 का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2079 राक्षस
शक सम्वत : 1944 शुभकृत्
आश्विन, कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी तिथि : रात्रि 03:12 तक रहेगी ततपश्चात अमावस्या
तिथि प्रारभ हो जायेगी
सूर्योदय प्रातः : 06:10 पर होगा
सूर्यास्त शाम: को 06:16 होगा
नक्षत्र : पूर्वाफाल्गुनी है जो प्रातः 05:08 रहेगा ततपश्चात उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र प्रारम्भ
हो जायेगा
योग : साध्य है जो प्रातः 09:43 तक रहेगा ततपश्चात शुभ योग प्रारंभ हो जायेगा
: सूर्य कन्या राशि में विराजमान रहेगें
चन्द्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त प्रातः 04:35 से 05:23 तक रहेगा
प्रातः सन्ध्या : प्रातः04:59 से 06:10 रहेगा
अभिजित मुहूर्त का समय: प्रातः11:49 से 12:37 तक रहेगा
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे वह निर्विघ्न संपन्न होगा
अशुभ समय
राहुकाल :प्रातः 09:12 से 10:42 तक रहेगा
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ ना करें हट बस यदि कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आएंगी हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस लिए इस समय को ताले शुभ समय का इंतजार करें

  1. मेष– आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपको अपनी सोच बदलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। भविष्य को लेकर आपके मन में जो डर है, उसके बारे में अपने दोस्तों से बात करें। कोई समाधान निकालेंगे।
  2. वृष– आज आपके अच्छे व्यवहार से आसपास के लोग प्रसन्न होंगे. साथ ही आपकी अच्छी छवि लोगों के सामने चमकेगी। समाज में आपको उचित सम्मान और सम्मान मिलेगा। ऑफिस का काम समय पर पूरा होगा। कुछ निजी काम भी किसी मित्र की मदद से पूरे होने की संभावना है।
  3. मिथुन– परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपका आज का दिन मिलाजुला फलदायी साबित होगा। व्यापार में नए विचार लागू होंगे। लेखन और साहित्य के क्षेत्र में विशेष कार्य करेंगे।
  4. कर्क– विदेश व्यापार संबंधी सौदों को अंतिम रूप देने के लिए यात्रा योजनाएं फिर से शुरू होंगी. आपको अपने विदेशी संपर्कों से लाभ होने की संभावना है। लेकिन अचानक आर्थिक संकट सतह पर आ सकता है। आपका साथी आपकी अशांति का स्रोत होगा।
  5. सिंह– आज आप धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएंगे. आपके मित्रों की संख्या बढ़ सकती है। अचानक कोई मददगार आपका सबसे अच्छा दोस्त बन सकता है। आर्थिक रूप से आपको लाभ होगा। आपके काम में नयापन आएगा। अपनों से नजदीकियां बढ़ाने का मौका मिलेगा।
  6. कन्या– आज सूचनाओं के आदान-प्रदान में वृद्धि होगी. धर्म को बल मिलेगा। भाग्य प्रबल होगा। ठहरने और स्वादिष्ट भोजन मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय सफलता का है। आपके काम की तारीफ होगी।
  7. तुला– आज का दिन आपको चौतरफा खुशियां दे सकता है. व्यावसायिक रूप से आप सक्रिय और सतर्क रहेंगे। ज्ञान और जानकारी जुटाने के मामले में अच्छी प्रगति करेंगे। विदेशी संपर्कों से आर्थिक लाभ संभव है, लाभ मिलेगा।
  8. वृश्चिक– आज नौकरीपेशा लोगों को कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. यह परियोजना आपको भविष्य में लाभान्वित करेगी। इस राशि के विज्ञान के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कड़ी मेहनत के बल पर ही आपको करियर में सफलता मिलेगी।
  9. धनु – आज आपको किसी महत्वपूर्ण काम पर ध्यान देने की जिम्मेदारी मिलेगी, इसे हाथ से न जाने दें. आज की घटनाएँ अच्छी होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी, जिससे आप थका हुआ और भ्रमित महसूस करेंगे। आज अतीत के गलत निर्णय मानसिक अशांति और कष्ट का कारण बनेंगे।
  10. मकर– काम सुचारू रूप से आगे बढ़ेगा और स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी. लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा, टीवी आदि से जुड़े लोग अपनी प्रतिभा से पहचान बनाएंगे। वित्तीय मामले बिना किसी रुकावट के सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और उत्सव भी हो सकते हैं।
  11. कुंभ– आज आपको तरक्की के कुछ नए साधन मिलेंगे. बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। आज आपका मूड बहुत अच्छा रहेगा। आप घर में छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। व्यापार में सब कुछ सामान्य रहेगा।
  12. मीन राशि- आज का दिन शुभ फल देगा. कुछ छोटी-छोटी असफलताओं के बावजूद आप अच्छी प्रगति करेंगे। व्यापार में आपको उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त होंगे। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको सफलता मिलेगी।

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9453555111 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आरपीएस समाचार के सन्धर्भ क्या कहना चाहते है

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close