आज का पंचांग

Listen to this article


शनिवार 03 जून, 2023 का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2080 नल
शक सम्वत : 1945 शोभकृत्
ज्येष्ठ, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी – प्रातः11:16 तक
सूर्योदय : प्रातः 05:23पर होगा
सूर्यास्त शाम को 07:15पर होगा
नक्षत्र :विशाखा – प्रातः06:16 तक
योग : शिव – दोपहर 02:48 तक
सूर्य : वृभ राशि मे विराजमान रहेंगे
चन्द्र वृश्चिक राशि मे विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त :प्रातः 04:02 से प्रातः 04:43 तक रहेगा
प्रातः सन्ध्या प्रातः 04:22 से प्रात। 05:23 तक रहेगा
अभिजित मुहूर्त प्रातः 11:52 से 12:47 तक इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे और निर्विघ्न संपन्न होगा
अशुभ समय
राहुकाल प्रातः 08: 51 से10:35तक
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आ सकती हैं हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस समय को टाले शुभ समय का इंतजार करें

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री जी से 9453555111 पर रात 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

जानते हैं आज का संपूर्ण राशिफल

मेष – आज वाद-विवाद में किसी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। नौकरी-धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे होने में दिक्कत आएगी। अचानक धन की प्राप्ति होगी

वृष – आज क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। निजी भावनात्मक मामले पर कोई आपसे राय भी मांग सकता है। नए विचार भी आपके दिमाग में आएंगे। कोई नया प्रेम संबंध भी शुरू हो सकता है।

मिथुन – आज परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी-धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। दूसरे आपको गुमराह करने की कोशिश करेंगे, उनकी गलत बातों में ना आएं और कोई भी गलत काम करने से मना कर दें।

कर्क-आज घर की साज-सजावट पर विशेष ध्यान देंगे। नए घरेलू सामान खरीदने की संभावना है। अगर आप बेरोजगार हैं तो आज आपको मन के अनुसार नई नौकरी मिल सकती है। मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी।

सिंह – शिव जी के आशीर्वाद से आज आपके प्रत्येक कार्य में उत्साह और उमंग छलकता हुआ प्रतीत होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। कोई विशेष लाभ हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

कन्या – आज  खट्टे-मीठे अनुभव वाला दिन रहेगा।आप मन की बात मन में ही रखेंगे, एकांत में बैठने की इच्छा रहेगी। अपने काम से पीछे न हटें। पैसे कमाने के कुछ नए और अच्छे मौके भी मिल सकते हैं।

तुला – आज आपके काम को लेकर चर्चाएं हो रही हैं और जल्दी ही इसके फल आपको मिलेंगे। घर या गाड़ी में निवेश या लोन लेने का आवेदन करने के लिए आज का दिन शुभ है।

वृश्चिक – आज निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा। पैसों या रोजगार के संबंध में कोई खुशखबरी मिलने के भी योग हैं।

धनु – आज भाग्य आपके साथ है। आपका व्यक्तित्व और क्षमताएं विकसित हो सकती हैं। प्रेमी के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। आप किसी भी काम में अति न करें।

मकर – आज अधिकारियों और बुजुर्गों से बातचीत में आपको खासतौर से सावधान रहना होगा, क्रोध पर संयम रखें। अनुमान के आधार पर कोई भी बड़ा काम करने से बचें।

कुंभ – कार्तिकेय जी कहते हैं कि आज आपका मन बहुत राहत महसूस करेगा। पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और स्नेहियों का आगमन आनंददायी बनेगा।

मीन – आज आर्थिक सुरक्षा को लेकर आप थोड़ी चिंता में पड़ सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को दूसरे लोगों से सहयोग मिल सकता है। सामाजिक सम्मान प्राप्त हो सकता है। नए आभूषण और कपड़े भी खरीद सकते हैं। 

विज्ञापन बॉक्स