आज का पंचांग

Listen to this article


मंगलवार 30 मई, 2023 का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2080 नल
शक सम्वत : 1945 शोभकृत्
ज्येष्ठ, शुक्ल पक्ष, दशमी – दोपहर 01:07 तक
सूर्योदय : प्रातः 05:24पर होगा
सूर्यास्त शाम को 07:13पर होगा
नक्षत्र : हस्त – पूर्ण रात्रि तक
योग : सिद्धि – रात्रि 08:55 तक
सूर्य : वृभ राशि मे विराजमान रहेंगे
चन्द्र कन्या राशि मे विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त :प्रातः 04:03 से प्रातः 04:43 तक रहेगा
प्रातः सन्ध्या प्रातः 04:23 से प्रात। 05:24तक रहेगा
अभिजित मुहूर्त प्रातः 11:51 से 12:46 तक इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे और निर्विघ्न संपन्न होगा
अशुभ समय
राहुकाल प्रातः 03: 46 से05:30तक
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आ सकती हैं हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस समय को टाले शुभ समय का इंतजार करें

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री जी से 9453555111 पर रात 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

मेष राशि के जातकों का आज का दिन कैसा विदित होने वाला है जानते हैं।
नौकरी में यदि आप है तो किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। वाहन सुख में कमी आएगी। पारिवारिक सुख में भी कमी आ सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

वृष राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
संगीत में रुचि रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में ध्यान दें। कुछ कठिनाई आ सकती हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

मिथुन राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
वाणी प्रभावशाली रहेगी। रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। परिवार की समस्याएं रहेंगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

कर्क राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
मन अशान्त हो सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में कमी आएगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। ।

सिंह राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
मानसिक शान्ति रहेगी। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। माता से धन प्राप्ति योग बन रहे हैं। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सन्तान को कष्ट होगा।

कन्या राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
आलस्य अधिक रहेगा। कारोबार में व्यवधान आ सकते हें। आय में कमी आ सकती है। जीवनसाथी से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। लेखानादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

तुला राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
बातचीत में संयत रहें।किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकता है। खर्च बढ़ सकते हैं। अनियोजित खर्चे बढ़ सकते हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। अनावश्‍यक तनाव लेने से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य में परेशानी हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी।

वृश्चिक राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। पिता से धन प्राप्ति हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

धनु राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। संचित धन में कमी आ सकती है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। धन का अभाव रहेगा। मित्रों के सहयोग से आय वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा के योग बन रहें है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। संचित धन में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे।

कुंभ राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा
मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। नौकरी में बदलाव की सम्भावना बन रही है। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। धार्मिक संगीत में रुचि रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मीन राशि के जातकों का आज का दिन कैसा व्यतीत होगा मन अशांत रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मीठे खान-पान में रुचि रहेगी

विज्ञापन बॉक्स