अटवा वैक के ग्रामीणों ने उच्च  न्यायालय खंडपीठ लखनऊ के वरिष्ट यश भारती अधिवक्ता व प्रमुख समाजसेवी  फारूक अहमद एडवोकेट को स्वागत समारोह में सम्मानित कर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया

Listen to this article

अटवा वैक के ग्रामीणों ने उच्च  न्यायालय खंडपीठ लखनऊ के वरिष्ट यश भारती अधिवक्ता व प्रमुख समाजसेवी  फारूक अहमद एडवोकेट को स्वागत समारोह में सम्मानित कर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया

 

बांगरमऊ उन्नाव 21 मई 2023 ।

तहसील क्षेत्र के ग्राम अटवा वैक में स्थित आर्यावर्त बैंक शाखा के स्थानांतरण पर रोक लगाने में कामयाब रहे फारूक अहमद एडवोकेट को ग्रामीणों ने स्वागत समारोह में सम्मानित कर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया।
मालूम हो कि तहसील क्षेत्र के ग्राम अटवा वैक में स्थित आर्यावर्त बैंक शाखा अटवा वैक से ग्राम बेहटा मुजावर को स्थानांतरण किए जाने की प्रस्तावित योजना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय लोगों में भारी आक्रोश फैल गया था। बैंक शाखा स्थानांतरण की जानकारी की सच्चाई के लिए ग्राम अवैक निवासी कमलेश चंद्र ने सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत आर्यावर्त बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक उन्नाव से 5 बिंदुओं की सूचनाएं मांगी थी। जिसके जवाब में बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय उन्नाव द्वारा बताया गया था कि यह बैंक 1982 से कार्य कर रही है। आर्यावर्त शाखा अटवा वैक के स्थानांतरण किए जाने की योजना प्रस्तावित है। उक्त जानकारी प्राप्त होते ही अटवा वैक के काफी संख्या में लोग ग्राम इस्माइलपुर आंबापारा निवासी उच्च न्यायालय खंडपीठ लखनऊ के वरिष्ठ यश भारती   अधिवक्ता तथा प्रमुख समाजसेवी फारूक अहमद एडवोकेट से मिलकर बैंक शाखा के स्थानांतरण पर रोक लगाए जाने की मांग की थी। क्षेत्रीय जनता की विशेष मांग पर फारूक अहमद एडवोकेट ने आर्यावर्त बैंक सहित वित्त विभाग के वित्त सचिव बैंकिंग भारत सरकार व रिजर्व बैंक के गवर्नर को पत्र लिखकर अटवा वैक बैंक शाखा के अकारण स्थानांतरण पर रोक लगाए जाने की मांग की थी।
फारूक अहमद एडवोकेट के पत्र को गंभीरता से लेते हुए आर्यावर्त बैंक के मुख्य प्रबंधक प्रशासन एवं सेवा विभाग पी वी सहाय ने फारूक अहमद को पत्र के माध्यम से अवगत कराया था कि क्षेत्रीय कार्यालय से प्राप्त पत्र के अनुसार अटवा वैक शाखा परिसर के स्थानांतरण की कोई भी संभावना निकट भविष्य में नहीं है। बैंक शाखा के स्थानांतरण पर विराम लग जाने से क्षेत्रीय जनता में फारूक अहमद एडवोकेट के प्रयासों की काफी सराहना हुई थी। आज अटवा वैक के ग्रामीणों ने फारूक अहमद एडवोकेट को स्वागत समारोह में सम्मानित कर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर सैय्यद सगीरुल हसन, समाजसेवी फजलुर्रहमान, के साथ ही कमलेश चंद, अनिल कुमार सुभाष चंद्र, शैलेंद्र कुमार, अजय पाल, रमेश चंद्र व मास्टर सूबेदार सिंह सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।।

विज्ञापन बॉक्स