जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस तहसील हसनगंज का आयोजन:

Listen to this article

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस तहसील हसनगंज का आयोजन:

जिलाधिकारी ने मौके पर समस्याओं का निस्तारण करने के दिए निर्देश:

ससमय व गुणवत्ता पूर्ण किया जाए जनता की समस्याओं का निराकरण:

उन्नाव।

जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज शनिवार को जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में तहसील हसनगंज में किया गया। जिलाधिकारी ने अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालयों में आता है इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है। कोई भी फरियादी तहसील दिवस/किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए। पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए। जब तक फरियादी द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाएं तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस जनपद की समस्त तहसीलों में अब माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को आयोजित किया जाता है।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य माध्यमों से शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं जिससे कि आम आदमी भी योजना से सीधे जुड़ सकें और लाभान्वित हो सकें।
तहसील संपूर्ण समाधान दिवस हसनगंज में 193 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 14 शिकायतों का जिलाधिकारी के माध्यम से मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की अन्य शिकायतें हैं जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ 05 दिन के अंदर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्ता पूर्ण किया जाए। जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा रैन बसेरा तैयार कर लिए जाएं किसी भी सड़क पर कोई भी व्यक्ति बैठा हुआ या सोता हुआ न पाया जाए समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका नगर पंचायत इसे सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने रैन बसेरा तैयार कराने के निर्देश दिए। इसी तरह तहसील समाधान दिवस का आयोजन बांगरमऊ तहसील में उप जिला अधिकारी अनिल शुक्ला की अध्यक्षता में किया गया जहां कुल 69 फरियादियों ने पहुंचकर अपनी समस्या हल करने की गुहार लगाई जिनमें 10 फरियादियों की समस्याओं का निराकरण उप जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही किया गया बांगरमऊ तहसील दिवस में राजस्व 48, गृह विभाग 5, विकास विभाग 3, समाज कल्याण 2, कृषि बिभाग 1, चकबंदी 5, विद्युत विभाग 3 और अन्य दो को मिलाकर कुल 69 प्रार्थना पत्र आये जिनमे 10 फरियादियों की समस्या का निस्तारण किया गया।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी हसनगंज, राम दत्त राम, क्षेत्राधिकारी हसनगंज, जिला विकास अधिकारी मनीष कुमार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व संबंधित उपस्थित रहे।

विज्ञापन बॉक्स