उन्नाव विश्व एड्स दिवस पर बुधवार को जिला अस्पताल कारागार और ग‌र्ल्स डिग्री एचआइवी पीड़ित से न करें भेदभाव, जागरुकता से होगा बचाव

Listen to this article

उन्नाव विश्व एड्स दिवस पर बुधवार को जिला अस्पताल कारागार और ग‌र्ल्स डिग्री एचआइवी पीड़ित से न करें भेदभाव, जागरुकता से होगा बचाव

गिरीश त्रिपाठी ,स्वतन्त्र पत्रकार ,प्रमुख संवाददाता, आर पी एस समाचार

उन्नाव।
विश्व एड्स दिवस पर बुधवार को जिला अस्पताल, कारागार और ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में एड्स से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वहीं जिला अस्पताल परिसर जागरुकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।
विश्व एड्स दिवस पर श्रीनारायण ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में नुक्कड़ नाटक कर छात्राओं ने एचआइवी की बीमारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया। छात्राओं ने एड्स को भगाएंगे जागरुकता लाएंगे, एड्स है जानलेवा बीमारी, आधा ज्ञान मौत की तैयारी, ‘गिव ए चाइल्ड लव नाट एड्स’ का पैगाम दिया। संचालन राधा कुमारी ने किया। नुक्कड़ नाटक में सर्वश्रेष्ण अभिनय के लिए बीएड प्रथम वर्ष की चंचल मौर्या को विशेष पुरस्कार दिया गया। डा. मनीषा मिश्र, फुर्रकान हैदर, विनोद यादव, डा. मनीषा चौहान, डा. सरिता सिंह व डा. सुनीलिमा मौजूद रहीं।
जिला चिकित्सालय परिसर में जनजागरुकता कार्यक्रम के तहत सुबह प्रदर्शनी, हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। जनजागरुकता स्टाल का शुभारंभ सीएमओ डा. सत्यप्रकाश ने किया। सुभिक्षा प्लस के द्वारा जिला कारागार-उन्नाव में अधीक्षक के सहयोग से मोमबत्ती जलाकर एवं पुष्प देकर बंदियों को एड्स बचाव की जानकारी दी। जिला पुरुष अस्पताल सभागार में सीएमएस डा. पवन कुमार ने जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया। सीएमओ डा. सत्यप्रकाश ने गोष्ठी का शुभारंभ किया। जिलाक्षय रोग अधिकारी डा. मनीष मिश्र एड्स से बचाव आदि की जानकारी दी। सीएमओ ने कहा कि एचआइवी के मरीजों के साथ- भेदभाव नहीं करना चाहिए। लोगों को अधिक से अधिक जांच करानी चाहिए और खास कर युवा वर्ग को सुरक्षित यौन संबंध के प्रति जागरूक रहना चाहिए। सीएमएस डा. पवन कुमार, डा. आलोक पाण्डेय, डा. वीके गुप्ता, मोहम्मद जावेद रिजवी, फुरकान हैदर, एजाज रहे। नवाबगंज सीएचसी में एड्स चेतना रैली निकाली गई। जागरूकता अभियान के लिए पुराने बैनर का उपयोग कर कोरम पूरा किया गया। स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. अरुण कुमार ने रैली का नेतृत्व किया। रैली में डा. राजेश कुमार, डा. ऋचा श्रीवास्तव, डा. नेहा श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

विज्ञापन बॉक्स