शिक्षा विकास का आधार है ,विकास की कुंजी है।

Listen to this article

शिक्षा विकास का आधार है ,विकास की कुंजी है।

लखनऊ।

गिरीश त्रिपाठी ,स्वतन्त्र पत्रकार ,प्रमुख संवाददाता, आर पी एस समाचार

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि शिक्षा विकास का आधार है ,विकास की कुंजी है ।देश व समाज का निर्माण अच्छी शिक्षा और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा ग्रहण करके ही हो सकता है।उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में समाज सेवा के लिये तत्पर रहना हम सबका दायित्व है और इसके लिए शिक्षा के मंदिर बनवाना अति उत्तम है ।श्री मौर्य मंगलवार को प्रयागराज के फाफामऊ क्षेत्र के मलाख बलाउ में एक्सेस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का उद्घाटन करने के बाद आम जनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा की जनता के सहयोग और समर्थन से मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार बनी और नई शिक्षा नीति लागू की गई ।नई शिक्षा नीति लागू करने से हिंदुस्तान में क्रांतिकारी कदम शिक्षा के क्षेत्र में आगे बड़े हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा भी शिक्षा को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से यूपी के हाईस्कूल व इंटर के टाप-20छात्रों के घरों और स्कूलों तक सड़कें बनाने का कार्य किया जा रहा है और प्रदेश में 400 ऐसी सड़कें डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना के तहत से बनाई गई हैं। उन्होंने स्कूल के प्रबंध तंत्र का आह्वान किया कि वह भी अपने स्कूल में ऐसी शिक्षा का प्रबंध करें, कि उनके स्कूल से बच्चे यूपी में टॉप करें और स्कूलों से बच्चे आगे निकल कर देश व समाज की सेवा करें।
श्री मौर्य ने विधायक निधि से दारागंज स्थित अति प्राचीन संकट मोचन दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर परिसर में निर्मित हाल का लोकार्पण किया।
प्रयागराज में उन्होंने ज्योतिष पीठाधीश्वर पूज्य शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती महाराज से मिलकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

विज्ञापन बॉक्स