जिलाधिकारी ने किया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा राव राम बख्श सिंह जी के महल का सर्वेक्षण:

Listen to this article

जिलाधिकारी ने किया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा राव राम बख्श सिंह जी के महल का सर्वेक्षण:

गिरीश त्रिपाठी ,स्वतन्त्र पत्रकार ,प्रमुख संवाददाता, आर पी एस समाचार

ग्राम डौन्डिया खेड़ा में ग्राम वासियों से शत प्रतिशत टीकाकरण कराने की जिलाधिकारी ने की अपील:

सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी को स्थल की साफ-सफाई कराने के दिये निर्देश:

उन्नाव।

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार द्वारा आज विकासखंड सुमेरपुर के ग्राम डौन्डिया खेड़ा में बने हुये ऐतिहासिक स्थल, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा राव राम बख्श सिंह जी के ध्वस्त महल का सर्वेक्षण किया गया। जिसमें संबंधित ग्राम प्रधान, बैसवारा कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य द्वारा बक्सर तथा डौन्डिया खेड़ा को एक पर्यटक के रूप में विकसित करने के लिए प्रस्ताव रखा गया। जिसके संबंध में जिलाधिकारी महोदय ने कराए जाने वाले कार्यो का विशेष विस्तृत विवरण प्रस्तुत करने को कहा जिससे कि पर्यटन विभाग को आदेशित कर शीघ्र अति शीघ्र कार्य शुरू कराया जा सके।
जिलाधिकारी ने वहां पर बने हुए पुराने मन्दिर स्थलों को देखा तथा जिलाधिकारी द्वारा मन्दिर में माल्यार्पण कर पूजा अर्चना भी की गयी। ग्राम प्रधान, बैसवारा कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य द्वारा जिलाधिकारी से मन्दिर का जीर्णोद्धार कराने व स्थल का सौन्दर्यीकरण कराने की मांग रखी गई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित खंड विकास अधिकारी को स्थल की साफ-सफाई कराने एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को सम्पर्क मार्ग को गड्ढा मुक्त कराने के निर्देश दिए गए। साथ ही ग्राम प्रधान से ग्राम वासियों का शतप्रतिशत टीकाकरण कराने को कहा।
इस दौरान उपजिलाधिकारी बीघापुऱ़़ अजीत कुमार जायसवाल, खंड विकास अधिकारी सुमेरपुर गजेन्द्र सिंह समिति के अध्यक्ष सदस्य सहित समस्त संबंधित उपस्थित रहे।

विज्ञापन बॉक्स