जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ प्रोजेक्ट अलंकार समिति की बैठक का आयोजन:

Listen to this article

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ प्रोजेक्ट अलंकार समिति की बैठक का आयोजन:

उन्नाव।

रिपोर्ट -आर पी एस समाचार
प्रमुख संवादाता गिरीश त्रिपाठी

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यलय कक्ष में प्रोजेक्ट अलंकार योजना से संबंधित जनपद स्तरीय गठित समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा अवगत कराया गया राजकीय विद्यालयों में सुविधाओं की कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा प्रोजेक्ट अलंकार के अंतर्गत आवश्यक अवस्थापन सुविधाओं की व्यवस्था किए जाने के दृष्टिगत प्रोजेक्ट अलंकार चलाया जा रहा है जिसमें राजकीय विद्यालयों में सुविधाओं के विस्तार हेतु उनकी आवश्यकताओं का आकलन करते हुए विभिन्न विभागों को दिशा निर्देश दिए गए। जनपद स्तर पर ही अवस्थापन सुविधाओं को उपलब्ध कराने की दृष्टि से कन्वर्जेंस के अंतर्गत जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, उपायुक्त मनरेगा, तथा परियोजना निदेशक डीआरडीए उपस्थित रहे। जिला समिति द्वारा जिला स्तर से कन्वर्जेंस के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों को चिन्हित करते हुए शेष अन्य कार्यों के लिए शासन से बजट मंगवाने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया गया।
बैठक में जिला समिति के सदस्य मुख्य विकास अधिकारी दिव्याशुं पटेल, पीडब्ल्यूडी के अभियंता, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय एवं ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग के अधिशाषी अभियंता भी मौजूद रहे।

विज्ञापन बॉक्स