बाढ पीड़ित किसानों को राहत दिलाने के लिए शशांक शेखर ने उठाई आवाज़, मृत बच्चे के परिवार को दिलाया मुआवज़ा

Listen to this article

बाढ पीड़ित किसानों को राहत दिलाने के लिए शशांक शेखर ने उठाई आवाज़, मृत बच्चे के परिवार को दिलाया मुआवज़ा

बांगरमऊ।

रिपोर्ट -आर पी एस समाचार
प्रमुख संवादाता गिरीश त्रिपाठी

विगत दो हफ़्तों में कटरी क्षेत्र के कई गांव, गंगा नदी के जल स्तर के बढ़ने की वजह से बाढ़ से प्रभावित हुए थे | हालाँकि जल स्तर अब घट चुका है परन्तु घरों में पानी घुसने और खड़ी फसल के बर्बाद होने से किसानों का बहुत नुक्सान हुआ है |
यह देखते हुए समाजवादी पार्टी के युवा नेता डा. शशाँक शेखर शुक्ला ने क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाक़ों का दौरा किया था और प्रभावित किसानों को मुआवज़ा दिलाने का वादा भी किया था ।
अपने भ्रमण के दौरान शशांक शेखर ने राम दुलारे के परिवार से भी मुलाक़ात की थी जिनके सात वर्ष के पुत्र की डूबने से मौत हो गई थी । परिवार को उन्होंने प्रशासन से मदद दिलाने का आश्वासन भी दिया था ।वादे के अनुसार, श्री शुक्ला ने उप ज़िला अधिकारी से मुलाक़ात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा जिसमें प्रमुखता से तीन प्रमुख मांगे की गई।ज्ञापन में बाढ़ से किसानों को हुए नुक़सान का तुरंत सर्वेक्षण करानें तथा उचित मुआवज़ा दिलाये जाने,प्रभावित गाँवों में रोग न फैले इसलिए सफ़ाई तथा दवाइयों के छिड़काव का इन्तज़ाम किये जानें,डूब कर मरे बच्चे के परिवार को मुआवज़ा दिये जानें की मांग की गई। उप ज़िला अधिकारी महोदय ने ज्ञापन स्वीकार करते हुए तुरंत प्रभावी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तथा राम दुलारे को प्रशासन की तरफ़ से चार लाख मुआवज़ा दिलाने की बात कही।ज्ञापन देने के समय शिव शंकर निषाद, बबलू यादव इत्यादि साथी मौजूद थे।

विज्ञापन बॉक्स