मृतक सब्जी विक्रेता के परिजनों से मिले जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक दिया हर सम्भव मदद का आश्वासन

Listen to this article

 

मृतक सब्जी विक्रेता के परिजनों से मिले जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक दिया हर सम्भव मदद का आश्वासन

 

रिपोर्ट- ज़मीर खान बांगरमऊ

बांगरमऊ उन्नाव 23 मई ।

नगर के मोहल्ला भटपुरी निवासी सब्जी विक्रेता फैसल की हत्या में नामित तीन अभियुक्तों में से एक ने आज सुबह कोतवाली में आत्मसमर्पण कर दिया । हालांकि कोतवाली पुलिस ने अभी तक होमगार्ड के समर्पण की अधिकारिक घोषणा नहीं की है ।
थाना फतेहपुर चौरासी अंतर्गत ग्राम शिवपुरी निवासी होमगार्ड सत्य प्रकाश पुत्र राम सागर के पारिवारिक सदस्यों के अनुसार बांगरमऊ के मोहल्ला भटपुरी निवासी सब्जी विक्रेता फैसल की हत्या में नामित सत्यप्रकाश के आत्म समर्पण के लिए कोतवाली पुलिस बीते शनिवार से दबाव बना रही थी । कोतवाली पुलिस कई बार होमगार्ड सत्य प्रकाश के घर पहुंची । इसी दबाव के तहत आज सुबह होमगार्ड सत्य प्रकाश के परिजनों ने उसे कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया । हालांकि अभी तक पुलिस के किसी अधिकारी ने आरोपित होमगार्ड के समर्पण की आधिकारिक घोषणा नहीं की है । मालूम हो कि बीते शुक्रवार को पुलिस हिरासत में सब्जी विक्रेता फैसल की मौत हो गई थी। मृतक के भाई ने कोतवाली में दो सिपाहियों तथा एक होमगार्ड के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

मृतक की फाइल फोटो

बॉक्स
आरोपित होमगार्ड सत्य प्रकाश के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि होमगार्ड के पिता राम सागर भी होमगार्ड थे । लेकिन करीब तीन वर्ष पूर्व अचानक वह फालिज की बीमारी के शिकार हो गए थे । अंततः इसी घातक बीमारी से उनकी मृत्यु हो गई । मृतक होमगार्ड रामसागर के पद पर अभी करीब एक वर्ष पूर्व ही उसके पुत्र सत्य प्रकाश की नियुक्ति हुई थी । घटना के दिन कोतवाली द्वारा सत्य प्रकाश होमगार्ड की ड्यूटी नगर के नानामऊ मार्ग तिराहे पर लगाई गई थी । लेकिन आरोपी आरक्षी विजय चौधरी व सीमांत उसे जबरन मोहल्ला भटपुरी ले गए थे । जहां जाने के बाद यह जघन्य घटना घट गई । होमगार्ड ही अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य है। जबकि उसका छोटा भाई अभी नाबालिग है और पढ़ाई कर रहा है।

विज्ञापन बॉक्स