थोक किराना व्यापारियों और फुटकर दुकानदारों ने पान, पुड़िया, मसाला, गुटखा आदि के डेढ़ से दोगुनी कीमतें में बेंची जा रही है        

Listen to this article

थोक व्यापारियों और फुटकर दुकानदारों ने पान, पुड़िया, मसाला, गुटखा आदि के डेढ़ से दोगुनी कारों में साफ-सफाई की जा रही है।

       

रिपोर्ट -आरपीएस इंडिया प्रमुख संवाददाता गिरीश त्रिपाठी

बंगरामऊ
कोरोनावायरस कोविड -19 के लगातार बढ़ते प्रकोप के कारण एक ओर जहां लोग काफी परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर यहां के थोक व्यापारियों और फुटकर दुकानदारों ने पान, पुड़िया, मसाला, गुटखा आदि के दाम काफी महंत कर दिए हैं जिससे डेढ़ से दोगुनी कीमतों में उक्त सामग्री ब्लैक में दी जा रही है जिससे नागरिकों में भारी रोष बढ़ रहा है।
मालूम हो कि पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन कर्फ्यू के दौरान भी पान, मसाला, पुड़िया, गुटखा आदि के दाम दुकानदारों ने काफी बढ़ा दिए थे। नागरिकों को काले में कई गुना कीमत पर उक्त सामग्री बड़ी मुश्किल से मुहैया हो पाती थी। बुलेट और फुटकर दुकानदारों ने पिछले वर्ष लाखों रुपए की कमाई सिर्फ इस सामग्री के बेचने में अवैध रूप से की थी। इस बार भी कोरोनावायरस को विभाजित -19 के बढ़ते प्रकोप के कारण धीरे-धीरे थोक व फुटकर चीनी दुकानदारों ने पान, पुड़िया, मसाले, गुटखा आदि को डंप (इकट्ठा) करना शुरू कर दिया है जिसके चलते बाजार (बाजार) में इन वस्तुओं की कमी हो रही है और दुकानदार मनाने ढंग से डेढ़ से दोगुनी कीमत पर इन वस्तुओं को बेच रहे हैं। बाजार (बाजार) में अचानक इन वस्तुओं में आई वृद्धि के कारण नागरिकों में रोष बढ़ रहा है। नागरिकों से जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से मांग की है कि नगर के बड़े और छोटे दुकानदारों के अलग-अलग बनाए गए गोदामों पर आकस्मिक छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध रूप से जमा की गई उक्त सामग्री को जप्त कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाए। बाजार में इन वस्तुओं के मूल्य ना बढ़ने पाएं।

विज्ञापन बॉक्स