आम जनता कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें-सरनीत कौर 

Listen to this article

आम जनता को विभाजित नियमों का सख्ती से पालन करें-सरनीत कौर

प्रत्येक व्यक्तिकरण के लिए आगे आया

       

रिपोर्ट -आरपीएस इंडिया प्रमुख संवाददाता गिरीश त्रिपाठी

उन्नाव
प्रभारी जिलाधिकारी श्रीमती सरनीत कौर ब्रोका ने जनपद में कोविद -19 के बढ़ते मामलों को दृष्टिगत रखते हुए आम जनता का आह्वान किया है कि वे को विभाजित -19 की गाईड लाईन का वक्र उड़ाने के लिए करें ।45 वर्ष की आयु के ऊपर के सभी व्यक्तियों को। कोविड -19 काकीकरण सरकारी सामुदायिक केंद्रों और सरकारी अस्पतालों पर मुफ्त लगाया जा रहा है। उन्होने कहा कि कोरोना से सामना के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण प्रयास है। प्रत्येक व्यक्ति को टीकाकरण कराने से पूर्व को विभाजित पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण कर रहा है, जिससे निर्धारित तिथि पर को विभाजित -19 का केक जा सकेगा। इसके अतिरिक्त बिना किसी पंजीकरण के अपनी फोटोयुक्त आई 0 डी 0 के साथ टीकाकरण केंद्र पर जाकर भी टीका लगवा सकते हैं।
श्रीमती सरनीत कौर ब्रोका ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना और सी 0 सी 0 एच 0 एस 0 सुविधा से आच्छादित निजी चिकित्सालयों में भी को विभाजित -19 टीकाकरणकिया जा रहा है जिसके लिए अधिकतम मूल्य 250 रूपये निर्धारित किया गया है। उन्होने कहा कि टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण प्रत्येक दिन प्रातः 09 ः 00 बजे से शाम 05 ः 00 बजे तक लगाया जाता है और आधे घंटे के लिए प्रतिक्षा कक्ष में चिकित्सको द्वारा निगरानी की जाती है। अभी तक जनपद में किसी भी व्यक्ति के टीकाकरण से कुरूप का बोझ प्रकाश में नहीं आया है।
प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में घर-घर जाकर टीकाकरण की कोई व्यवस्था नहीं है। यह भी ध्यान देने योग्य है आम जनता को टीकाकरण के पश्चात भी लोगों को मुखौटा पहनना, सोशल डिस्टेसिंग, सेनेटाइजर का प्रयोग करना, बार-बार साबुन से हाथ धोना और कोविड -19 के प्रोटोकाॅल का अनुपालन करना अति आवश्यक है।)

विज्ञापन बॉक्स