रविवार,04 अप्रैल 2021 का राशिफल

Listen to this article

रविवार,04 अप्रैल 2021 का राशिफल

विक्रम सम्वत : 2077 शक सम्वत : 1942 शर्वरी
चैत्र, कृष्ण पक्ष, अष्टमी – 02:59 ए एम, अप्रैल 05 तक नवमी

सूर्योदय एवं चन्द्रोदय
सूर्योदय : 06:08 ए एम

सूर्यास्त : 06:41 पी एम

चन्द्रोदय : 01:58 ए एम, अप्रैल 05 चन्द्रास्त : 11:25 ए एम

नक्षत्र : पूर्वाषाढा – 02:06 ए एम, अप्रैल 05 तक

योग : परिघ – 06:43 पी एम तक
शिव

सूर्य राशि : मीन चन्द्र राशि : धनु

सूर्य नक्षत्र : रेवती

अशुभ समय
राहुकाल : 05:07 पी एम से 06:41 पी एम

शुभ समय

अभिजित मुहूर्त : 11:59 ए एम से 12:49 पी एम

अमृत काल : 09:24 पी एम से 10:58 पी एम

ज्योतिष परामर्श के सम्पर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से ९४५३५५५१११ पर रात्रि १० बजे १२ तक निःशुल्क

 

मेष – आज आपका संतुलित तथा सकारात्मक स्वभाव किसी भी परिस्थिति में आपको विचलित नहीं होने देगा। और आप बेहतर सामंजस्य बनाकर रखेंगे। इस वजह से आप अपने कार्यों में बेहतर रिजल्ट भी प्राप्त कर पाएंगे।

वृष – आज आप अपने व्यक्तिगत कार्यों में काफी व्यस्त रहेंगे। आपका पूरा ध्यान अपने महत्वपूर्ण काम को निपटाने तथा आर्थिक गतिविधियों को मजबूत बनाने में केंद्रित रहेगा। मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ मेल मिलाप का दौर भी रहेगा।

मिथुन – आज आपका संतुलित तथा सकारात्मक स्वभाव किसी भी परिस्थिति में आपको विचलित नहीं होने देगा। और आप बेहतर सामंजस्य बनाकर रखेंगे। इस वजह से आप अपने कार्यों में बेहतर रिजल्ट भी प्राप्त कर पाएंगे।

कर्क – आज आपका कर्म तथा पुरुषार्थ दोनों मिलकर आपके लिए सफलता दायक परिस्थितियों का निर्माण करेंगे। घर की साज-सज्जा अथवा सुधार संबंधी कार्यों में आपका विशेष रुप से ध्यान केंद्रित रहेगा।

 

सिंह – आज सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करने का प्रयास काफी हद तक सफल रहेगा। आय के स्रोतों को बढ़ाने के लिए आपका विशेष रुप से ध्यान केंद्रित रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि बनी रहेगी।

कन्या – आज आपका शांति पूर्ण व्यक्तित्व तथा स्वभाव आपके कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने में मदद करेगा। तथा अन्य लोगों पर भी आपके व्यवहार का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बाहरी गतिविधियों तथा जनसंपर्क को मजबूत करने में भी अधिक ध्यान दें।

तुला – आज अपना कुछ समय आध्यात्मिक तथा धार्मिक स्थल में व्यतीत करें। आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा तथा अपनी आंतरिक ऊर्जा को भी दोबारा से एकत्रित कर पाएंगे।

वृश्चिक – आज धर्म-कर्म और अध्यात्म में आस्था बढ़ेगी। अपने अंदर भरपूर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। तथा अपने काम और परिवार दोनों के बीच उचित सामंजस्य बनाकर रखने से दोनों तरफ सकारात्मक माहौल बना रहेगा। संबंधों को मजबूत बनाकर रखने पर आपका विशेष प्रयास रहेगा।


धनु – आज किसी भी प्रकार के असमंजस की स्थिति में घर के सदस्यों की सलाह अवश्य लें। आपको अवश्य ही कोई उचित समाधान मिलेगा। व्यस्तता के बावजूद अपने मित्रों तथा संबंधियों के साथ संपर्क बनाकर रखें। यह संपर्क आपके लिए बहुत ही सुकून दायक रहेंगे।

मकर – आज आर्थिक लाभ संबंधी अच्छी संभावनाएं बन रही हैं। इसलिए अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रुप से ध्यान केंद्रित रखें। पारिवारिक तथा व्यवसायिक गतिविधियां में संतुलन भी बनाकर रखने में आप कामयाब रहेंगे। विद्यार्थी अपने अध्ययन के प्रति गंभीर रहेंगे।

कुंभ – आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय मन की आवाज को अवश्य सुने, निश्चित ही आपको उचित सलाह मिलेगी। किसी पॉलिसी आदि में निवेश करने का उत्तम समय है। इस समय लाभदायक ग्रह स्थिति बनी हुई है। नई उपलब्धियां भी हासिल होगी।

मीन – आज अगर घर या व्यवसाय संबंधी कोई स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है, तो आज उस योजना के कार्य रूप में परिणित होने की अच्छी संभावना है। आपके किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए बहुत ही अधिक उपयोगी साबित होगी। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर बनेगी।

विज्ञापन बॉक्स