बृहस्पतिवार,10 दिसम्बर , 2020 का पञ्चाङ्ग

Listen to this article
ज्यो0रघुनाथ प्रसाद शास्त्री

बृहस्पतिवार,10 दिसम्बर , 2020 का पञ्चाङ्ग ,

मार्गशीर्ष पक्ष: कृष्ण पक्ष तिथि: दशमी – 12:51 तक सूर्योदय: 07:03 सूर्यास्त: 17:25

नक्षत्र, योग तथा करण
नक्षत्र: हस्त – 10:51 तक योग: सौभाग्य – 19:26 तक

चन्द्रोदय: 27:03 चन्द्रास्त: 14:15 सूर्य राशि: वृश्चिक चन्द्र राशि: कन्या – 21:52 तक

सूर्य नक्षत्र: ज्येष्ठा द्रिक अयन: दक्षिणायण द्रिक ऋतु: हेमन्त वैदिक अयन: दक्षिणायण वैदिक ऋतु: शरद

अशुभ समय
दुर्मुहूर्त: 10:32 – 11:13 14:37 – 15:18 वर्ज्य: 18:10 – 19:38 राहुकाल: 13:31 – 14:47 गुलिक काल: 09:41 – 10:57
यमगण्ड: 07:07 – 08:24

शुभ समय
अभिजित मुहूर्त: 11:54 – 12:35 अमृत काल: 26:57 – 28:25

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9473 655000 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

मेष– आज पूरा दिन विवाद से बचने की आवश्यकता है। कुछ अनैतिक लोग विवाद पैदा कर सकते हैं । सावधानी बनाए रखें । दोपहिया वाहन पूर्ण सावधानी से प्रयोग करें अच्छा होगा। चोट चपेट की आशंका बनी हुई है।

बृषभ– आज आपकी माता जी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है निजी कार्यों के पीछे कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । पशुओं से आपको चोट लगने की संभावना है किसी निकटतम व्यक्ति के माध्यम से आपके कार्यों में सफलता मिल सकती है।

मिथुन– आज मित्रों के कारण परेशान होना पड़ सकता है। किसी काम को प्रारंभ करने का आज का दिन ठीक नहीं है ।पश्चिम दिशा की लंबी यात्रा करना आपके लिए हितकर नहीं होगी। अपना धन संभाल कर रखें।

 

कर्क– आज किसी कार्य को प्रारंभ करने के लिए शुभ दिन है ।कोट कचहरी के मामले में आज पूरी तरह से सावधानी बरतें , विद्यार्थियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण कहा जा सकता है धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

सिंह– आज अपने जीवनसाथी से विवाद टालें नहीं तो घरेलू कलह का सामना करना पड़ सकता है। आज धार्मिक कार्यों के पीछे आपको धन खर्च अधिक मात्रा में करना पड़ सकता है। क्रोध पर पूरी तरह से नियंत्रण रखना उचित रहेगा

कन्या– आज दूसरों के पीछे दौड़ भाग और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा धन लगाकर कुछ खरीदने का इरादा हो तो आज टाले नहीं तो नुकसान का सामना करना पड़ेगा उत्तर दिशा की यात्रा आपके लिए हितकर नहीं होगी।

तुला– आज लंबी यात्रा पूर्ण सावधानी के साथ में करें । किसी के बहकावे में आकर कोई अनैतिक कार्य ना करें। जिससे आपको भविष्य में कोई बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़े। हनुमान जी की पूजा आराधना आपके लिए हितकर होगी।

वृश्चिक– आज आपको परिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है ।क्रोध पर नियंत्रण रखें सामंजस्य बनाए रखना लाभदायक साबित होगा । अधिक धन लगाकर कुछ खरीदना लाभदायक नहीं होगा।
धनु – आज आपके घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं । दौड़ भाग अधिक मात्रा में होगी समय आपके हित में है । बिगड़े हुए कार्यों में सुधार शुरु हो सकता है। शिवजी की पूजा आराधना में रुची रखें।

मकर – आज किसी के बहकावे में आकर कहीं ज्यादा धन ना लगाएं । कोई बड़ी धन की हानि हो सकती है । धार्मिक कार्यों में अपनी रुची बढ़ा दे ज्यादा अच्छा होगा। समय की स्थिति अनुकूल नहीं दिख रही है।

कुंभ– आज काफी दिनों से बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होना शुरू हो सकता है किसी महिला मित्र से पूर्ण सावधानी बनाए रखें अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। पूर्व दिशा की यात्रा आपके लिए हितकर नहीं है

मीन– आज समय की स्थित बहुत अनुकूल नहीं दिख रही है । प्रत्येक कार्य पूर्व सावधानी और होशो हवास के साथ में करें । किसी राजनीतिक व्यक्ति का शिकार हो सकते हैं पूर्ण सतर्कता बरतें।

विज्ञापन बॉक्स