दिल्ली से जो आ रहे है वो प्लेन से बस से या रेल से आये हो सभी की हम सैम्पलिंग जांच करा रहे है

Listen to this article

दिल्ली से जो आ रहे है वो प्लेन से बस से या रेल से आये हो सभी की हम सैम्पलिंग जांच करा रहे है

इंफोर्समेंट में भी मास्क लगाने, शोशल डिस्टेंडिंग रखने और सावधानिया बरतने को लेकर हम जनजन को जोड़ रहे है

करोना पर मुख्य सचिव आरके तिवारी का बयान

   

रिपोर्ट -आर पी एस समाचार के प्रमुख संवाददाता
गिरीश त्रिपाठी

लखनऊ
मुख्यमंत्री के निर्देशन में पूरे प्रदेश में बराबर कोरोना की लड़ाई को भारी सफलता से लड़ा गया है। इसमे जन जन का सहयोग भी मिला है। दिल्ली शहर में जैसे कोरोना के केस बढ़े है जरूर ऐसा लगता है कि वहाँ कोरोना की सेकंड वेव आई है। दिल्ली के कारण जो दिल्ली से हमारे सटे जिले है। वहां भी संख्या बढ़ी है। इसलिए जो से आ दिल्ली रहे है वो प्लेन से बस से या रेल से आये हो सभी की हम सैम्पलिंग जांच कर रहे है। इसके अलावा इंफोर्समेंट में भी मास्क लगाने, शोशल डिस्टेंडिंग रखने और सावधानिया बरतने को लेकर हम जनजन को जोड़ रहे है। शादी समारोह व अन्य सामाजिक कार्यक्रमो में सीमित संख्या पर विचार कर रहे है। अलग – अलग स्थितयों को लेकर इस पर विचार किया जा रहा है। जो पश्चिम के जिले है गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद में 100 संख्या की जाएंगी। जहां जैसी स्थिति होगी कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जो भी आवश्यक उपाय होंगे किये जायेंगे। – आरके तिवारी , मुख्य सचिव , दिल्ली से वैवाहिक समारोह में UP आने वालों का होगा कोविड टेस्ट
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के शनिवार को वैवाहिक समारोह में लोगों की संख्या सौ तक सीमित करने के बाद अब बड़ी तैयारी है। वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली से किसी भी जगह आने वाले हर शख्स की प्रदेश में कोविड जांच की जाएगी।
प्रदेश में अब दिल्ली से किसी भी साधन से आने वालों का कोविड टेस्ट होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार (आरके) तिवारी ने बताया कि दिल्ली से फ्लाइट, बस या ट्रेन से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वालों का अब निश्चित रूप से कोरोना टेस्ट किया जाएगा। दिल्ली सरकार की बड़ी लापरवाही का खामियाजा उत्तर प्रदेश के लोग नहीं भुगत सकते हैं। दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते जहां एक तरफ दिल्ली सरकार हरियाणा और यूपी की सीमा लगातार रैंडम कोविड टैस्ट कैंप लगाकर निगरानी में जुटी है वहीं अब उत्तर प्रदेश ने अपनी तरफ दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए कोविड टेस्ट कराने की घोषणा की है।

विज्ञापन बॉक्स