आज का पंचांग

Listen to this article


वृहस्पतिवार 01 जून, 2023 का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2080 नल
शक सम्वत : 1945 शोभकृत्
ज्येष्ठ, शुक्ल पक्ष, द्वादशी -दोपहर 01:39 तक
सूर्योदय : प्रातः 05:24पर होगा
सूर्यास्त शाम को 07:14पर होगा
नक्षत्र :चित्रा – प्रातः06:48 तक
योग : वरीयान् – 07:00 पी एम तक
सूर्य : वृभ राशि मे विराजमान रहेंगे
चन्द्र तुला राशि मे विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त :प्रातः 04:02 से प्रातः 04:43 तक रहेगा
प्रातः सन्ध्या प्रातः 04:23 से प्रात। 05:24तक रहेगा
अभिजित मुहूर्त प्रातः 11:51 से 12:47 तक इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे और निर्विघ्न संपन्न होगा
अशुभ समय
राहुकाल प्रातः 02: 03 से03:47तक
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आ सकती हैं हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस समय को टाले शुभ समय का इंतजार करें

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री जी से 9453555111 पर रात 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

मेष- आज समय की स्थित बहुत अनुकूल नहीं दिख रही है । प्रत्येक कार्य पूर्व सावधानी और होशो हवास के साथ में करें । किसी राजनीतिक व्यक्ति का शिकार हो सकते हैं पूर्ण सतर्कता बरतें।

बृषभ- आज आपकी माता जी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है निजी कार्यों के पीछे कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । पशुओं से आपको चोट लगने की संभावना है किसी निकटतम व्यक्ति के माध्यम से आपके कार्यों में सफलता मिल सकती है।

मिथुन- आज मित्रों के कारण परेशान होना पड़ सकता है। किसी काम को प्रारंभ करने का आज का दिन ठीक नहीं है ।पश्चिम दिशा की लंबी यात्रा करना आपके लिए हितकर नहीं होगी। अपना धन संभाल कर रखें।

कर्क- आज किसी कार्य को प्रारंभ करने के लिए शुभ दिन है ।कोट कचहरी के मामले में आज पूरी तरह से सावधानी बरतें , विद्यार्थियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण कहा जा सकता है धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

सिंह- आज अपने जीवनसाथी से विवाद टालें नहीं तो घरेलू कलह का सामना करना पड़ सकता है। आज धार्मिक कार्यों के पीछे आपको धन खर्च अधिक मात्रा में करना पड़ सकता है। क्रोध पर पूरी तरह से नियंत्रण रखना उचित रहेगा

कन्या- आज दूसरों के पीछे दौड़ भाग और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा धन लगाकर कुछ खरीदने का इरादा हो तो आज टाले नहीं तो नुकसान का सामना करना पड़ेगा उत्तर दिशा की यात्रा आपके लिए हितकर नहीं होगी।

तुला- आज लंबी यात्रा पूर्ण सावधानी के साथ में करें । किसी के बहकावे में आकर कोई अनैतिक कार्य ना करें। जिससे आपको भविष्य में कोई बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़े। हनुमान जी की पूजा आराधना आपके लिए हितकर होगी।

वृश्चिक- आज आपको परिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है ।क्रोध पर नियंत्रण रखें सामंजस्य बनाए रखना लाभदायक साबित होगा । अधिक धन लगाकर कुछ खरीदना लाभदायक नहीं होगा।

धनु – आज आपके घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं । दौड़ भाग अधिक मात्रा में होगी समय आपके हित में है । बिगड़े हुए कार्यों में सुधार शुरु हो सकता है। शिवजी की पूजा आराधना में रुची रखें।

मकर – आज किसी के बहकावे में आकर कहीं ज्यादा धन ना लगाएं । कोई बड़ी धन की हानि हो सकती है । धार्मिक कार्यों में अपनी रुची बढ़ा दे ज्यादा अच्छा होगा। समय की स्थिति अनुकूल नहीं दिख रही है।

कुंभ- आज काफी दिनों से बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होना शुरू हो सकता है किसी महिला मित्र से पूर्ण सावधानी बनाए रखें अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। पूर्व दिशा की यात्रा आपके लिए हितकर नहीं है

मीन- आज पूरा दिन विवाद से बचने की कोशिश करें, कुछ अनैतिक लोग विवाद पैदा कर सकते हैं । सावधानी बनाए रखें । दोपहिया वाहन पूर्ण सावधानी से प्रयोग करें अच्छा होगा। चोट चपेट की आशंका बनी हुई है।

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9453555111 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

विज्ञापन बॉक्स