आज का पंचांग

Listen to this article

ज्योतिषाचार्य रघुनाथ प्रसाद शास्त्री
ज्योतिषाचार्य रघुनाथ प्रसाद शास्त्री

शनिवार, जनवरी 28, 2023 का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2079 राक्षस
शक सम्वत : 1944 शुभकृत्
माघ, शुक्ल पक्ष तिथि : सप्तमी – 08:43 ए एम तक
सूर्योदय : 07:12 ए एम
सूर्यास्त : 05:57 पी एम
नक्षत्र : अश्विनी – 07:06 पी एम तक
योग : साध्य – 11:55 ए एम तक
सूर्य राशि : मकर विराजमान रहेंगे
चन्द्र मेष मे विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त : 05:25 ए एम से 06:18 ए एम
प्रातः सन्ध्या : 05:52 ए एम से 07:12 ए एम
अभिजित मुहूर्त : 12:13 पी एम से 12:56 पी एम
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे वह निर्विघ्न संपन्न होगा
अशुभ समय
राहुकाल : 09:53 ए एम से 11:13 ए एम
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आ सकती हैं हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस समय को टाले शुभ समय का इंतजार करें

जानते हैं आज का संपूर्ण राशिफल

मेष– आज का दिन आपके लिए उलट-पुलट जैसा हो सकता है कोई भी निर्णय आज विशेष सूझबूझ से लें बेहतर होगा किसी नए कार्य का प्रारंभ करने का इरादा हो तो दोपहर 3 बजे के बाद प्रारंभ करें लाभ मिलेगा

वृषभ– आज घरेलू कार्यों के पीछे दौड़ भाग व धन खर्च अधिक करना पड़ सकता है। निजी कार्यों में रुकावट आ सकती हैं सरकारी या गैर सरकारी कार्यों को भी हाथ में लेना पड़ सकता है।

मिथुन– आज आपके विरोधी परास्त होंगे अपने द्वारा किए गए कार्यों से स्वयं संतोष नहीं होगा लोहे की वस्तुएं खरीदना आपके लिए हानिकारक  सावित हो सकती है।वस्त्र आभूषण खरीद सकते हैं

कर्क– आज कोई भी कार्य जल्दबाजी से करना हानिकारक साबित हो सकता है दौड़-भाग व खर्चे का दिन कहा जा सकता। क्रोध पर नियंत्रण रखें। शिव जी की पूजा अर्चना में रुचि रखे।

सिंह– आज के दिन आप किसी महापुरुष के दर्शन प्राप्त कर सकते हैं । धार्मिक संस्थान में जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। कोई खुशी का समाचार मिल सकता जिससे आप प्रफुल्लित हो जाएंगे।

कन्या– आज किसी के मामले में पड़ना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है खासतौर से किसी महिला से विवाद करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है धार्मिक कार्यों में रुचि रखने से लाभ होगा।

तुला– आज आपको लंबी यात्रा करना ठीक नहीं है घरेलू कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है वाहन खरीदना आपके लिए हानिकारक साबित होगा शिवजी की आराधना करें लाभ मिलेगा।

वृश्चिक– आज का दिन ठीक नहीं है कोई भी कार्य का शुभारंभ करना चाहते हो सके तो टाल दें कंही फंसा हुआ धन सावधानी से निकलने का प्रयास करें । अधिकारी वर्ग से भिड़ना हानिकारक  सावित हो सकता है।

धनु– आज व्यापारी वर्ग के लिए दिन महत्वपूर्ण का जा सकता है नौकरी पेसे वाले व्यक्तियो को  अपने उच्च अधिकारी से सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता है। महिला वर्ग के लिए दिन अनुकूल कहा जा सकता है

मकर– आज  सभी कार्य पूर्ण सावधानी से करने की आवश्यकता समझें। किसी के बहकावे में कोई अनैतिक कार्य ना कर बैठे जो भविष्य के लिए दिक्कत पैदा हो जाए धन लाभ का दिन का जा सकता है।

कुंभ– आज का दिन लाभदायक कहां जा सकता है आपके लिए किंतु दोपहर के बाद आपके स्वास्थ्य में कुछ दिक्कत पैदा हो सकती है ध्यान देने की आवश्यकता बनाए रखें।

मीन– आज क्रोध पर नियंत्रण रखें अपने कार्यों को मन लगाकर करें लाभ मिलेगा।  काफी दिनों से सोचे हुए कार्यों में सफलता मिलेगी रुके हुए कार्यों में रुकावटें दूर होंगी

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9473 655000 पर रात्रि 10 से 12 बजे तक निशुल्क

विज्ञापन बॉक्स