आरपीएस समाचार चैनल के तीन वर्ष पूरे होने पर किया गया पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन

Listen to this article

आरपीएस समाचार चैनल के तीन वर्ष पूरे होने पर
किया गया पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन

उन्नाव।
उन्नाव जनपद के छोटे से गांव दोस्तपुर शिवली में तीन वर्ष पूर्व शुरू किया गया आरपीएस समाचार न्यूज़ पोर्टल व चैनल अल्प समय में ही अपनी बुलंदियों पर पहुंच गया है ।तीन वर्ष की अवधि में चैनल न केवल अपने क्षेत्र और जनपद बल्कि प्रदेश और देश में ख्याति प्राप्त खबरों के त्वरित प्रसारण और संकलन के लिए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जगत में हलचल पैदा किए हुए है।तीन वर्ष का सफल कार्यकाल पूर्ण होने पर आज वर्षगांठ के अवसर पर केक काटकर चैनल के प्रधान संपादक को बधाई व शुभकामनाएं प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जगत के लोगों ने दी।
आपको अवगत कराते चलें कि उन्नाव जनपद के फतेहपुर चौरासी विकासखंड के दोस्तपुर शिवली गांव निवासी रघुनाथ प्रसाद शास्त्री जिनका मूल प्रोफेशन तो ज्योतिष का है किंतु पिछले कुछ वर्षों से वह मीडिया जगत में भी सक्रिय रहकर के ख्याति प्राप्त कर रहे हैं ।उन्होंने अपने सहयोगियों की प्रेरणा से आरपीएस समाचार के नाम से न्यूज़ पोर्टल व चैनल का पंजीकरण कराया और पंजीकरण करा करके लिंक खबरें तथा यूट्यूब के माध्यम से मीडिया जगत में खलबली मचाने लगे। आज उनके इस अभियान के तीन वर्ष पूरे होने पर ग्राम दोस्तपुर शिवली में चौथी वर्ष गांठ का आयोजन किया गया। जिसमें केक काटकर तीन वर्ष पूरे होने पर न्यूज़ पोर्टल की उपलब्धियों पर चर्चा की गई। समारोह को संबोधित करते हुए स्वतंत्र पत्रकार एवं आरपीएस समाचार के सह संपादक गिरीश त्रिपाठी ने कहा कि पोर्टल के प्रधान संपादक रघुनाथ प्रसाद शास्त्री जी पोर्टल के उन्नति और ख्याति के लिए पिछले दो वर्ष से अधिक समय से मेहनत ही नहीं कर रहे बल्कि रात रात जागकर लिंक खबरें व यूट्यूब बनाने और पूरे देश से खबरें संकलित करने में अपना समय व्यतीत कर कड़ी मेहनत जिस तरीके से कर रहे थे उसका परिणाम आज उनकी आंखों के सामने है कि दो वर्ष की अल्प अवधि में उनके न्यूज़ चैनल ने जो ख्याति प्राप्त कर ली है वह ख्याति अभी तक कई न्यूज़ चैनल कई कई वर्ष तक संघर्ष करने के बावजूद भी नहीं प्राप्त कर पाए हैं। आरपीएस समाचार का नेटवर्क लगातार बढ़ता जा रहा है। कई जनपदों में आरपीएस समाचार के प्रतिनिधि नियुक्त किए जा चुके हैं और अभी कई जनपदों में नियुक्त करना शेष है जिसके लिए विज्ञापन और अपील जारी की जा चुकी हैं और आने वाले समय में अति शीघ्र ही पूरे देश में आरपीएस समाचार का नेटवर्क सक्रिय होकर के काम करने लगेगा। हमारी शुभकामनाएं हैं कि आरपीएस समाचार निरंतर प्रगति कर अपने सफलता के उच्च शिखर तक पहुंचने में कामयाब हो। कार्यक्रम में बोलते हुए आरपीएस समाचार के ब्यूरो ललित कुमार ने कहा कि प्रधान संपादक की मेहनत और लग्न का परिणाम है कि आज जगह-जगह आरपीएस समाचार की चर्चाएं समाचार संकलन और प्रसारण में अग्रणी रुप से की जा रही हैं ।

पत्रकार शिवनेंद्र त्रिवेदी ने चैनल के सुर्खियों में बने रहने की कामना करते हुए कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि ग्रामीण क्षेत्र की खबरों के लिए उनके क्षेत्र का ही चैनल विशेष रुप से सक्रिय नजर आ रहा है।
गिरीश त्रिपाठी ने कहा कि आरपीएस समाचार लगातार सक्रिय रहकर क्षेत्र, प्रदेश, देश तक की खबरों को जन-जन दिखाने का काम कर रहा है जिससे आम जनमानस को इस बात की खुशी महसूस हो रही है इसी तरह यह चैनल कार्य करता रहा रहा तो कुछ समय बाद अधिक ऊंचाइयों तक पहुंच सकता है
श्री त्रिपाठी ने आगे अपने सम्बोधन में कहा कि इस समाचार चैनल ने अल्प समय में ही बहु ख्याति प्राप्त कर ली है, क्षेत्र ही नहीं वरन सम्पूर्ण देश की खबरों को प्रमुखता से प्रसारित करके, कीर्तिमान स्थापित किया है। चैनल के प्रधान सम्पादक रघुनाथ प्रसाद शास्त्री ने सभी सहयोगियों के प्रति आभार ब्यक्त करते हुए कहा कि आज जो सफलता की चर्चाएं आरपीएस समाचार की हो रही है वह सब हमारे सहयोगियों और शुभचिंतकों के बदौलत हो रही है। उन्होंने पूर्व की भांति सभी से सहयोग बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि आरपीएस समाचार न्यूज़ पोर्टल को सफलता नहीं बल्कि उसके सहयोगियों की सफलता का श्रेय आरपीएस समाचार को मिल रहा है ।जिसके लिए मैं आप सबका आभारी हूं और भविष्य में भी सदैव सहयोग प्रदान करते रहने की आप सब से आकांक्षा करता हूं।
इस अवसर पर गिरीश त्रिपाठी ,      रामकिशोर पांडेय, धनपति राजपूत, राम शंकर तिवारी, मुकुल गौड़, मेहराज ,अरविंद तिवारी , अवधेश कुमार, ललित कुमार, उदयभान निषाद, ललित सिंह, कुलदीप शुक्ला, सुशील यादव, अनवर सफ़वी, अमित कुमार निषाद,
रिजवान अहमद ,संजय यादव सहित सैकड़ों संख्या में पत्रकार बंधु मौजूद रहे
पत्रकार सम्मान समारोह के उपरांत खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया जिसमें ग्रामीणों को खिचड़ी भोज कराया गया

विज्ञापन बॉक्स