वृहस्पतिवार, 1 दिसम्बर 2022का पञ्चाङ्ग,

Listen to this article

वृहस्पतिवार, 1 दिसम्बर 2022का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2079 राक्षस
शक सम्वत : 1944 शुभकृत्
मार्गशीर्ष, शुक्ल पक्ष। अष्टमी – तिथि दिन के 07:21 तक ततपश्चात नवमी तिथि प्रारम्भ हो जाएगी
सूर्योदय सुबह 06:56 पर होगा
सूर्यास्त शाम 05:24 पर होगा
नक्षत्र : पूर्व भाद्रपद -02 दिसम्बर को प्रात:05:44 तक रहेगा ततपश्चात उत्तर भाद्रपद नक्षत्र प्रारम्भ हो जायेगा
योग : हर्षण – दिन के 09:34 तक ततपश्चात वज्र योग प्रारम्भ हो जाएगा
सूर्य वृश्चिक राशि मे विराजमान रहेंगे
चन्द्र कुंभ राशि मे विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त प्रात: 05:08 से 06:02 तक रहेगा
प्रातः सन्ध्या प्रातः 05:35 से 06:56 तक
अभिजित मुहूर्त दिन 11:49 से 12:31 तक
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे वह
निर्विध्न सपन्न होगा।
अशुभ समय
राहुकाल दिन के : 01:28 से 02:47 तक रहेगा
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आ सकती हैं हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस समय को टाले शुभ समय का इंतजार करें
मेष – आज धार्मिक कार्य में आपका धन अधिक खर्च हो सकता है आपका स्वास्थ्य दोपहर के बाद डगमगा सकता है लापरवाही ना बरतें तुरंत उपचार ले ज्यादा बेहतर होगा।

वृषभ – आज वाहन खरीदने का मन बना रहे हो तो अवश्य खरीदे लाभ मिलेगा लंबी यात्रा से परहेज करें अपने स्वास्थ का पूरी तरह से ध्यान रखें सर्दी की वजह से परेशान होना पड़ सकता है।

मिथुन– आज कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने का मन बना रहे हो सुबह सूर्योदय से 2 घंटे के अंदर अपना कार्य प्रारंभ करें लाभ मिलेगा अपने परिवार के व्यक्तियों से सामंजस्य बनाकर रखें उत्तम होगा।

कर्क – आज आप क्रोध के वशीभूत होकर कोई अनैतिक कार्य ना कर बैठे हैं जिसका खामियाजा भविष्य में आपको भुगतना पड़ सकता है पूजा-पाठ धार्मिक कार्यों में रुचि बनाए रखें।

सिंह– आज के दिन आपको बहुत दौड़ भाग करनी पड़ सकती हैं अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान रखें किसी के बहकावे में आकर विवाद ना पैदा करें जिससे आपको परेशान होना पड़ जाए।

कन्या– आज क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा किसी बड़ी दिक्कत का सामना आपको करना पड़ सकता है दक्षिण और पश्चिम दिशा की यात्रा आपके लिए हितकर नहीं होगी।

तुला – आज लंबी यात्रा करने का विचार बना रहे हो तो अपनी यात्रा रद रखें आदि आवश्यक हो तो कुछ पुण्य का कार्य करने के पश्चात करें

वृश्चिक – आज राजनीतिक व्यक्तियों के लिए दिन विशेष महत्वपूर्ण कहा जा सकता है उन्हें गिफ्ट या उपहार मिलने के योग हैं व्यापारी वर्ग का दिन सामान्य रहेगा।

धनु – आज किसी कार्य में ज्यादा सोच विचार ना करें यदि कार्य करने का मन बना हो तो अवश्य अपना कार्य प्रारंभ कर दें कार्य में सफलता सुनिश्चित है पत्नी या किसी महिला से विवाद ना करें।

मकर – आज नशीले पदार्थों से पूर्ण सावधानी बनाए रखें नशीले पदार्थों के कारण आपको परेशान होना पड़ सकता है या धन हानि उठानी पड़ सकती है इसलिए पूर्ण सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

कुंभ – आज का दिन आपके लिए कठिनाइयों से भरा रह सकता है । अपने रिश्तेदारों या मित्रों से मेलजोल बनाकर रखने की आवश्यकता है लापरवाही या विवाद की आवश्यकता नहीं है।

मीन-आज महिला वर्ग को अपना धन संभाल के रखना होगा चोरी जा सकता है या खो सकता है या आपके हाथ का पैसा अनावश्यक कार्यों में खर्च हो सकता है सावधानी बनाए रखें ।

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9453555111 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

विज्ञापन बॉक्स