रविवार, 20 नवम्बर 2022का पञ्चाङ्ग

Listen to this article

 

रविवार, 20 नवम्बर 2022का पञ्चाङ्ग,

विक्रम सम्वत : 2079 राक्षस
शक सम्वत : 1944 शुभकृत्
मार्गशीर्ष, कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि प्रातः 10:41 तक रहेगी ततपश्चात द्वादशी तिथि प्रारम्भ हो जाएगी
सूर्योदय सुबह 06:47 पर होगा
सूर्यास्त शाम 05:26 पर होगा
नक्षत्र : हस्त रात्रि 12:36 तक ततपश्चात चित्रा नक्षत्र प्रारम्भ हो जायेगा
योग : प्रीत रात्रि11:04 तक आयुष्मान्
योग प्रारम्भ हो जाएगा
सूर्य वृश्चिक राशि मे विराजमान रहेंगे
चन्द्र कन्या राशि मे विराजमान रहेंगे
शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त प्रात: 05:01 से 05:54 तक रहेगा
प्रातः सन्ध्या प्रातः 05:27 से 06:47 तक
अभिजित मुहूर्त प्रातः 11:45 से 12:28 तक रहेगा
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेगें वह निर्विध्न सम्पन्न होगा
अशुभ समय
राहुकाल शाम 04:06 से05:26 तक रहेगा
इस समय कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करेंगे तो आपके कार्य में दिक्कतें और कठिनाइयां आ सकती हैं हो सकता आपका कार्य सफल ना हो इसलिए इस समय को टाले शुभ समय का इंतजार करें।

मेष 1- शिव जी के आशीर्वाद से आज आपके प्रत्येक कार्य में उत्साह और उमंग छलकता हुआ प्रतीत होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। कोई विशेष लाभ हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृष2 – आज क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। निजी भावनात्मक मामले पर कोई आपसे राय भी मांग सकता है। नए विचार भी आपके दिमाग में आएंगे। कोई नया प्रेम संबंध भी शुरू हो सकता है।

मिथुन3 – आज परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी-धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। दूसरे आपको गुमराह करने की कोशिश करेंगे, उनकी गलत बातों में ना आएं और कोई भी गलत काम करने से मना कर दें।

कर्क4-आज घर की साज-सजावट पर विशेष ध्यान देंगे। नए घरेलू सामान खरीदने की संभावना है। अगर आप बेरोजगार हैं तो आज आपको मन के अनुसार नई नौकरी मिल सकती है। मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी।

सिंह5 – आज वाद-विवाद में किसी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। नौकरी-धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे होने में दिक्कत आएगी। अचानक धन की प्राप्ति होगी

कन्या6 – आज खट्टे-मीठे अनुभव वाला दिन रहेगा।आप मन की बात मन में ही रखेंगे, एकांत में बैठने की इच्छा रहेगी। अपने काम से पीछे न हटें। पैसे कमाने के कुछ नए और अच्छे मौके भी मिल सकते हैं।

तुला 7- आज आपके काम को लेकर चर्चाएं हो रही हैं और जल्दी ही इसके फल आपको मिलेंगे। घर या गाड़ी में निवेश या लोन लेने का आवेदन करने के लिए आज का दिन शुभ है।

वृश्चिक8 – आज निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा। पैसों या रोजगार के संबंध में कोई खुशखबरी मिलने के भी योग हैं।

धनु 9- आज भाग्य आपके साथ है। आपका व्यक्तित्व और क्षमताएं विकसित हो सकती हैं। प्रेमी के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। आप किसी भी काम में अति न करें।

मकर10 – आज अधिकारियों और बुजुर्गों से बातचीत में आपको खासतौर से सावधान रहना होगा, क्रोध पर संयम रखें। अनुमान के आधार पर कोई भी बड़ा काम करने से बचें।

कुंभ 11- कार्तिकेय जी कहते हैं कि आज आपका मन बहुत राहत महसूस करेगा। पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और स्नेहियों का आगमन आनंददायी बनेगा।

मीन12 – आज आर्थिक सुरक्षा को लेकर आप थोड़ी चिंता में पड़ सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को दूसरे लोगों से सहयोग मिल सकता है। सामाजिक सम्मान प्राप्त हो सकता है। नए आभूषण और कपड़े भी खरीद सकते हैं।

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9453555 111 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

विज्ञापन बॉक्स