शुक्रवार,1 जुलाई , 2022 का पञ्चाङ्ग, इण्डिया के लिए

Listen to this article

शुक्रवार,1 जुलाई , 2022 का पञ्चाङ्ग, इण्डिया के लिए

विक्रम सम्वत : 2079 राक्षस
शक सम्वत : 1944 शुभकृत्

आषाढ़ शुक्ल पक्ष, तिथि : द्वितीया – 01:09 पी एम तक तृतीया

सूर्योदय : 05:27 ए एम सूर्यास्त : 07:23 पी एम

नक्षत्र : पुष्य – 03:56 ए एम, जुलाई 02 तक
अश्लेशा

योग : व्याघात – 10:47 ए एम तक
हर्षण

सूर्य राशि : मिथुन चन्द्र राशि : कर्क

सूर्य नक्षत्र : आर्द्रा

शुभ समय
ब्रह्म मुहूर्त : 04:06 ए एम से 04:47 ए एम

प्रातः सन्ध्या : 04:26 ए एम से 05:27 ए एम

अभिजित मुहूर्त : 11:57 ए एम से 12:53 पी एम

विजय मुहूर्त : 02:44 पी एम से 03:40 पी एम

अमृत काल : 08:47 पी एम से 10:34 पी एम

अशुभ समय
राहुकाल : 10:40 ए एम से 12:25 पी एम

गण्ड मूल : 03:56 ए एम, जुलाई 02 से 05:27 ए एम, जुलाई 02

मेष -आज का दिन आपके लिए कठिनाइयों से भरा रह सकता है अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ख्याल रखें लंबी यात्राएं यदि करना चाहते हैं तो सुबह सूर्योदय से 2 घंटे के अंदर यात्रा प्रारंभ करें लाभ मिलेगा ।

वृषभ -आज कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने का इरादा हो तो अपना कार्य प्रारंभ कर दो लाभ अवश्य मिलेगा शिवजी की पूजा आराधना में रुचि रखें दिन उत्तम कहा जा सकता है।

मिथुन-आज लोहे की वस्तुएं खरीदना उत्तम नहीं होगा, पश्चिम उत्तर दिशा की यात्राएं लाभप्रद साबित होंगी क्रोध पर काबू रखें आपके लिए यही हितकर होगा।

कर्क– काफी समय से सोचे हुए कार्यों में आज सफलता नजर आएगी शत्रु विरोध कर रहे मात खाएंगे किसी महिला से भिड़ना उत्तम नहीं होगा । प्रत्येक कार्य सोच समझ कर ही करें।

सिंह -आज निजी कार्यों में आपका धन अधिक खर्च हो सकता है । परिवार में कुछ मांगलिक कार्य भी होने के योग बने हुए हैं। किसी को फ्री में सलाह देना हितकर नहीं होगा।

कन्या– आज नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं जिनमें आगे चलकर सफ़लता प्राप्त कर सकेंगे। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा पड़ोसी विवाद करने पर भी आप पर विजय नहीं प्राप्त कर सकेंगे।

तुला– काफी समय से बिगड़ रहे कार्य आज बनते हुए नजर आएंगे कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने का मन बना रहे हो तो दोपहर के बाद शुरू करें सफलता सुनिश्चित है। किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम ना उठाएं।

वृश्चिक -आज पूजा पाठ धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन से कठिन कार्य आप करने के लिए तैयार हो सकते हैं। और आपके लक्ष्य की प्राप्ति भी होने के योग बने हुए हैं।

धनु– आज लंबी यात्राएं करने का इरादा हो तो कोशिश करें कि यात्रा न करनी पड़े। यदि अत्यावश्यक हो तो कुछ पूण्य का कार्य करने के पश्चात यात्रा सुनिश्चित करें लाभ मिलेगा।

मकर– आज अपने पड़ोसियों से भिड़ना हितकर नहीं होगा। किसी तरह का नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। पूजा-पाठ धार्मिक कार्यों में रुचि ले यही आपके लिए उत्तम होगा।

कुंभ -आज नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए दिन उत्तम कहा जा सकता है। किसी खास व्यक्ति की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। अपने क्रोध पर संयम रखें यही उत्तम होगा।

मीन– आज शिक्षा परीक्षा से संबंधित किए गए कार्यों में सफलता मिलने के पूरे योग बने हुए हैं। किसी के बहकावे में आकर परिवार में कलह की स्थिति पैदा न करें यही उत्तम होगा।

विज्ञापन बॉक्स