बैक यार्ड पोल्ट्री कार्यक्रम के अंतर्गत पशु चिकित्सालय में हुआ लाभार्थियों को वितरण

Listen to this article

बैक यार्ड पोल्ट्री कार्यक्रम के अंतर्गत पशु चिकित्सालय में हुआ लाभार्थियों को वितरण

उन्नाव।

रिपोर्ट -आर पी एस समाचार
प्रमुख संवादाता गिरीश त्रिपाठी

प्रदेश सरकार के द्वारा अनुसूचित जातियों के लिये बैक यार्ड पोल्ट्री कार्यक्रम योजना वर्ष 2021 2022 के अंतर्गत जिले के 16 विकास खंड में 5 विकास खण्डों के 64 लाभार्थियों को पशु चिकित्सा कार्यालय में कुक्कुट इकाइयों की स्थापना हेतु 50 50 चूजों का वितरण ,दवाई आहार , व सभी अनुदान के वितरण किये गए ।
कार्यक्रम में सदर विधायक के प्रतिनिधि के रूपमे पहुंचे उनके पुत्र प्रखर गुप्ता ने सभी महिलाओं को वितरण किया। उन्होंने केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज से कुछ वर्ष पहले महिलाओं को कहि कोई उचित लाभ या सम्मान नही दिया जाता था लेकिन अब हर जगह पर महिलाओं को भागीदारी की जा रही है।

जिले के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि 16 ब्लाक में आज सिर्फ 5 ब्लाक सिकदर पुर सरोसी, बिछिया, सिकदर पुर कर्ण , सफीपुर व फतेहपुर चौरासी से 64 लाभार्थियों को इस योजना के अंतर्गत लाभांवित किया गया है जिसमे सभी को 50 ,50 चूजों का वितरण किया गया है ,वही दवाई आहार ,व दरबे व कुकूट भाड़े व परिवहन हेतु 475 रूपए का अनुदान सीधे भेज दिया गया है । वही अन्य अवषेष ब्लाक के लाभार्थियों को दिनाक 26 अक्टूबर व 31 अक्टूबर को वितरित किया जाएंगा।
कार्यक्रम का संचालन उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाक्टर निर्मल कुमार ने किया।
डॉक्टर विकास गुप्ता डाक्टर शरद शुक्ला,डॉक्टर रवींद्र शुक्ला सहित अन्य कई लोग व लाभार्थियों की उपस्थिति रही।

विज्ञापन बॉक्स