मेवला फाटक अब हुआ अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु

Listen to this article

मेवला फाटक अब हुआ अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु

रिपोर्ट -आर पी एस समाचार
प्रमुख संवादाता गिरीश त्रिपाठी

प्रदेश अब विकास पथ की ओर, पूर्व की सरकारों से आकलन स्वयं करे आमजन

प्रदेश सरकार मेधावियों के घरों, विद्यालयों व शहीदों के घरों तक बना रही मार्ग

प्लास्टिक व हर्बल मार्ग पर्यावरण संतुलन में सहायक
केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मेवला फाटक का नामकरण अतुल माहेश्वरी उपरीगामी सेतु के नाम से किया गया है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सेतु का नामकरण शीलापट्ट का अनावरण कर आज किया। उन्होने समाचार पत्र के कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने स्वर्गीय अतुल माहेश्वरी जी के चित्र पर माल्यार्पण भी किया।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सबसे पहले क्रांति धरा मेरठ की भूमि को नमन किया। उन्होंने कहा कि सेतु का नामकरण उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किया गया है। उन्होनें कहा कि स्वर्गीय अतुल माहेश्वरी जी ने समाज की अलग-अलग प्रकार से सेवा की। उन्होंने कहा कि समाज में कई प्रकार के लोग होते हैं कई लोग होते हैं जो पैसा कमा लेते हैं, कई लोग होते हैं जो नाम भी कमा लेते हैं लेकिन अतुल माहेश्वरी जैसे बहुत कम लोग होते हैं जो एक जन्म में ही कई-कई जन्मों का कार्य करके चले जाते हैं।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाईस्कूल व इण्टर की बोर्ड परीक्षा में टॉपरर्स (टॉप-20) छात्र-छात्राओं के घरों और गांवों तक सड़कों का निर्माण किया गया और अब यूपी बोर्ड के साथ-साथ आईसीएससी, सीबीएससी तथा संस्कृत विद्यालयों के टॉपर्स के घरों तक सड़के बनाये जाने का कार्य प्रक्रिया में है।
उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा प्रतिभावान खिलाड़ियों जो राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय व राजकीय प्रतियोगिताओं में आए हैं उनके घर तक के मार्ग को बनाकर मेजर ध्यानचंद विजयपथ का नामकरण दिया गया तथा बताया कि देश की रक्षा करने वाले सेना व पुलिस के अधिकारियों व जवानों को जो देश की रक्षा व समाज की रक्षा करते करते शहीद हो गए हैं उनके घर तक के मार्ग को भी जय हिंद वीर पथ के रूप में बनाया गया।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण की दृष्टि से सड़क किनारे हर्बल मार्ग बनाया गया जिसमें औषधीय पौधे लगाए गए। उन्होंने कहा कि सभी खण्डों में हर्बल मार्ग बनाये गये। उन्होेने कहा कि प्लास्टिक कचरे के बेहतर निस्तारण के लिए प्लास्टिक मार्ग बनाने का कार्य भी उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है जो कि पर्यावरण संतुलन में सहायक है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में अच्छा कार्य करने वालों के लिए बहुत स्कोप है। उन्होंने संस्थान से कहा कि वह स्वर्गीय अतुल माहेश्वरी द्वारा किए गए कार्य व अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों के संबंध में एक पुस्तिका निकाले।
इस अवसर पर राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री दिनेश खटीक, विधायकगण व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

विज्ञापन बॉक्स