उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद प्रयागराज में नवसृजित “सहसो” विकास खण्ड का किया शिलान्यास।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद प्रयागराज में नवसृजित “सहसो” विकास खण्ड का किया शिलान्यास।

नया विकासखंड बनने से क्षेत्र का होगा चहुंमुखी और बहुमुखी विकास।
सोशल सेक्टर की सभी योजनाओं का सभी पात्र लोगों को दिया जा रहा है भरपूर लाभ ।
केशव प्रसाद मौर्य

रिपोर्ट -आर पी एस समाचार
प्रमुख संवादाता गिरीश त्रिपाठी

लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद प्रयागराज नवसृजित विकासखंड ‘सहसो’ का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर श्री मौर्य ने कहा कि सहसा ब्लॉक के बन जाने से क्षेत्र का बहुमुखी और चहुंमुखी विकास होगा तथा ग्रामोत्थान व ग्रामोन्मुखी योजनाओं के क्रियान्वयन में और अधिक गति आएगी ।क्षेत्र के लोगों को अब ज्यादा दूरी तय करके विकासखंड नहीं जाना पड़ेगा ।उन्होंने कहा सोशल सेक्टर की योजनाओं का लाभ देने में भी नए विकास खंड से लोगों को बहुत आसानी होगा ।
उन्होंने कहा प्रदेश में जहां बड़ी संख्या में निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं, वही सोशल सेक्टर की योजनाओं का भरपूर लाभ केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा सभी पात्र लोगों को दिया जा रहा है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और उत्तर प्रदेश में सुशासन के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दृष्टिगत गरीबों और बेसहारा लोगों को और अधिक सहायता प्रदान की गई है ।उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसान हितों को सर्वोपरि रखा जा रहा है। किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा सबका साथ -सबका विकास -सबका विश्वास की भावना के साथ बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है ।
उन्होंने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वह गरीबों शोषित और पीड़ितों व आम जनमानस को सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। कहा कि अपार जनसमर्थन से बनी डबल इंजन की सरकार प्रदेश के समस्त 75 जनपदों में विकास का नया अध्याय जोड़ रही है। बिना भेद भाव के हर वर्गों के गरीब पात्र समाज के अन्तिम पायदान में खड़े व्यक्ति तक योजनाओ का लाभ पहुंचाया जा रहा है।
इस अवसर पर अश्वनी दुबे , मा0 सांसद श्रीमती केशरी देवी पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ० वी०के० सिंह ,अवधेश गुप्ता,अमरनाथ यादव व भारी संख्या मे जनप्रतिनिधि,
ग्राम प्रधान गण मौजूद रहे।
इससे पूर्व श्री मौर्य ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस, प्रयागराज में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को समाधान हेतु निर्देशित किया।
श्री मौर्य ने प्रयागराज के बैकुंठधाम सभागार में श्री राम लीला महासंघ प्रयागराज के पदाधिकारियों एवं महानुभावों को संबोधित किया तथा पूज्य शंकराचार्य श्री वासुदेवानंद सरस्वती जी महाराज व अन्य पूज्य संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आरपीएस समाचार के सन्धर्भ क्या कहना चाहते है

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close