यूपी में एंटी रोमियो के साथ शेरनी दस्‍ता भी, छेड़छाड़ करने वाले शोहदों की अब खैर नहीं

यूपी में एंटी रोमियो के साथ शेरनी दस्‍ता भी, छेड़छाड़ करने वाले शोहदों की अब खैर नहीं

 

रिपोर्ट-RPS समाचार प्रमुख संवादाता गिरीश त्रिपाठी

यूपी में लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले शोहदों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एंटी रोमियो स्‍क्‍वायड के अलावा अब शेरनी दस्‍ता भी तैनात होगा। शोहदों की अब खैर नहीं है। बाजार, मॉल या फिर धार्मिक स्थलों पर इस दस्‍‍‍‍ते की तैनाती होगी। किसी शोहदे ने गुस्ताखी की तो महिला सिपाहियों का शेरनी दस्ता उन पर टूट पड़ेगा। शहर के बाजार, भीड़-भाड़ वाले चौराहे, प्रमुख धार्मिक स्थल, एटीएम, मॉल सहित उन प्रमुख स्थानों पर जहां महिलाओं का आना-जाना होता है वहां शेरनी दस्ता मौजूद रहेगा। एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने दस्ते का ड्यूटी चार्ट बनाने का निर्देश दिया है जो जल्द ही लागू कर दिया जाएगा।
महिला अपराधों को लेकर पहले से सख्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा भांप कर इस दिशा में पुलिस और सख्ती कर रही है। बाजार खुलने लगे हैं दुकानों पर भीड़ आने लगी है। नवरात्र आने वाला है। स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर भी खुलने वाले हैं। महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें और इसके लिए अब शेरनी दस्ते की सड़कों पर तैनाती की जा रही है। सुबह दस बजे से रात के 8.30 बजे तक शेरनी दस्ता सड़कों पर मुस्तैद रहेगा। इस दस्ते का हर दो घंटे पर लोकेशन भी लिया जाएगा।
तीन दिवसीय प्रशिक्षण ले चुकी हैं महिला सिपाही
शेरनी दस्ते में शामिल महिला सिपाहियों को किस प्रकार से एक्शन लेना है और कैसे व्यवहार करना है। कोविड-19 महामारी के दौरान किस तरीके से खुद को सुरक्षित रहते हुए बेहतर तरीके से ड्यूटी करें। महिला व बच्चों से जुड़े अपराध के मामलों को कैसे हैंडल करें। एंटी रोमियो अभियान में क्या ध्यान देना है, किन धाराओं के तहत कार्रवाई की जा सकती है। विषम परिस्थितियों में यदि स्कूटर खराब हो जाए तो कैसे दुरुस्त किया जा सकता है। ऑपरेशन के दौरान लाठी का प्रयोग, वायरलेस का प्रयोग कैसे और कब करें। इसे लेकर तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आरपीएस समाचार के सन्धर्भ क्या कहना चाहते है

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close