द्वितीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आज छठे दिन रोडवेज डिपो पर चालकों एवं परिचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड-19 के सुरक्षा मानकों को अपनाते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

द्वितीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आज छठे दिन रोडवेज डिपो पर चालकों एवं परिचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड-19 के सुरक्षा मानकों को अपनाते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

 

रिपोर्ट-RPS समाचार प्रमुख संवादाता गिरीश त्रिपाठी

उन्नाव
परिवहन विभाग द्वारा द्वितीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आज छठे दिन दही चौकी स्थित रोडवेज डिपो पर चालकों एवं परिचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड-19 के सुरक्षा मानकों को अपनाते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। चालकों को एआर.टी.ओ .अनिल कुमार त्रिपाठी द्वारा वाहन चलाते समय ओवरस्पीडिंग, ड्रंकन ड्राइविंग, ओवरलोडिंग आदि ना करने की सलाह दी और सभी से अपेक्षा की कि वह वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करें ,सड़कों के सिग्नलो पर दिए गए निर्देशों का पालन करे।अपना वाहन चलाते एंबुलेंस एवं अग्निशमन वाहन को आगे जाने के लिए तुरंत साइड प्रदान करें ।कभी भी सड़क की गलत साइड में ओवरटेकिंग ना करें। अपनी आंखों की नियमित रूप से जांच कराते रहें, निर्धारित लेन एवं अनुशासन का पालन करते हुए अपने वाहन को चलाने के लिए सभी से अपेक्षा की गई साथ ही उपस्थित चालको एवं परिचालकों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई कि हमेशा दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और कार चलाते समय सीट बेल्ट का अवश्य प्रयोग किया जाए अपने साथ ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन के सभी प्रपत्र रखने के लिए भी कहा गया। यह भी सभी से शपथ दिलाई गई कि अपने वाहन की नियमित जांच तथा सर्विस कराने के लिए कहा गया जिससे पर्यावरण प्रदूषित ना होने पाए । कार्यक्रम का संचालन ए .आर. एम. ए.के. उपाध्याय द्वारा किया गया अतिथि के रूप में यात्री कर अधिकारी हरेराम पांडेय उपस्थित रहे। नगर के विभिन्न चौराहों शॉपिंग मॉल पर एआरटीओ एवं उनके प्रवर्तन दल द्वारा सुरक्षा जागरूकता संबंधी पंपलेट आदि वितरित किए गए एवं विशेषकर युवाओं को जागरूक किया गया कि वह यातायात नियमों का अवश्य पालन करें अपने साथ अपने परिवार का भी ध्यान रखें जो घर पर उनकी प्रतीक्षा कर रहा है। नगर के विभिन्न भीड़भाड़ वाले इलाकों पर प्रचार वाहन से यातायात नियमों की जानकारी भी दी गई।कल सप्ताह के अंतिम दिवस पर एक अभियान चलाकर ओवरलोडिंग सड़क के किनारे अवैध पार्क वाहनों, एवं रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप की चेकिंग की जाएगी। विशेष रुप से ट्रैक्टर और ट्राली पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाए जाने की भी कार्यवाही की जाएगी। अभियान में विशेष रुप से समाजसेवी अन्ना खान, प्रवर्तन सिपाही, होमगार्ड आदि का सहयोग रहा।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आरपीएस समाचार के सन्धर्भ क्या कहना चाहते है

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close